Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: ‘इस समय बहुत सारे इफ्स और बट्स हैं’, रोहित शर्मा की चोट पर: आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि आज भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए रोहित शर्मा की उपलब्धता पर सवालिया निशान है। आकाश चोपड़ा ने यह संकेत देकर शुरू किया कि रोहित शर्मा की फिटनेस के बारे में बहुत स्पष्टता नहीं है और क्या वह आरसीबी
आईपीएल 2020: ‘इस समय बहुत सारे इफ्स और बट्स हैं’, रोहित शर्मा की चोट पर: आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि आज भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए रोहित शर्मा की उपलब्धता पर सवालिया निशान है।

आकाश चोपड़ा ने यह संकेत देकर शुरू किया कि रोहित शर्मा की फिटनेस के बारे में बहुत स्पष्टता नहीं है और क्या वह आरसीबी के खिलाफ मैदान में उतर पाएंगे।

“रोहित शर्मा की फिटनेस पर अभी भी एक सवालिया निशान है। क्या वह फिट हैं या नहीं? क्या वह उपलब्ध हैं या नहीं? यह एक अजीब विडंबना है कि हम समय पर इस बिंदु का सामना कर रहे हैं।”
प्रख्यात समालोचक ने देखा कि भले ही मुंबई इंडियंस के कप्तान को अभ्यास करते देखा गया हो, लेकिन आरसीबी के खिलाफ आज के मैच के लिए उनकी उपलब्धता या टूर्नामेंट आगे बढ़ने की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

“वह अभ्यास कर रहा है, लेकिन क्या वह मैच के लायक है, यदि वह इस सीज़न में फिट नहीं होगा। मेरा मतलब है कि इस समय बहुत से और भी हैं।”

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने आखिरी मैच में विशाल स्कोर का बचाव करने में सक्षम नहीं होने के बावजूद, मुंबई इंडियंस उनकी अनुपस्थिति से बहुत अधिक प्रभावित नहीं हुई है।
“उनकी टीम अभी भी अच्छी दिख रही है, हालांकि वे पिछला मैच हार गए थे और वह भी एकतरफा। उन्होंने 190 से अधिक रन बनाए और वह हार गए।”
आरसीबी के नजरिए से बात करते हुए, आकाश चोपड़ा ने कहा कि फ्रैंचाइज़ी इसरु उडाना को अपने प्लेइंग इलेवन में वापस लाने की उम्मीद कर सकती है, जबकि एरॉन फिंच ऑर्डर के शीर्ष पर अपना फॉर्म पाएंगे।

“आरसीबी इसुरु उदाना को वापस ला सकता है, मोइन अली के स्थान पर काम करने वाली चीजों पर वापस जा सकता है। मैं वास्तव में बहुत अधिक अन्य परिवर्तनों के बारे में नहीं सोच सकता। आप फिंच से उम्मीद करेंगे कि वह पार्टी में आएंगे।”
पूर्व केकेआर खिलाड़ी ने कहा कि विराट कोहली की टीम पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में हार के बाद दबाव बढ़ सकता है, क्योंकि उनके बाकी तीन मैचों में उन्हें सख्त विरोध का इंतजार था।

“आरसीबी ने अपना आखिरी गेम गंवा दिया है, इस मैच में दबाव अधिक है क्योंकि उनके बाकी मैच मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ हैं, जिन्होंने दिल्ली के साथ जीत के लिए बेताब होना शुरू कर दिया है।”
आकाश चोपड़ा ने कहा कि आज रात के मुकाबले में जीत आरसीबी के लिए महत्वपूर्ण होगी क्योंकि चीजें और खराब हो सकती हैं।

“तो योग्यता इतनी आसान नहीं होने वाली है। इसलिए अगर आरसीबी आज नहीं जीतती है, तो चीजें नाशपाती के आकार का हो सकती हैं।” आरसीबी बनाम एमआई क्लैश में बाहर होने के लिए खिलाड़ी लड़ाई पर आकाश चोपड़ा।

जसप्रीत बुमराह आरसीबी की बल्लेबाजी लाइनअप के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं
आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के बीच की लड़ाई को भारत के रंगों में सबसे घातक हथियार के रूप में चुना, आरसीबी बनाम एमआई मुकाबले में देखने के लिए खिलाड़ी की लड़ाई।

“यदि आपके पास एक तरफ कप्तान कोहली है और आपके पास दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह है। जब वे एक साथ खेलते हैं, तो बुमराह अपने कप्तान के लिए एक दीवार से गुजरेगा। वह कोहली का आदमी है।”
उन्होंने कहा कि बुमराह आईपीएल में आने पर आरसीबी के कप्तान के लिए कोई एहसान नहीं करेंगे।

Share this story