Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 आरसीबी बनाम एसआरएच पूर्वावलोकन: क्या विराट कोहली डेविड वार्नर की एसआरएच को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगे

आईपीएल प्ले-ऑफ में दांव पर लगी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शनिवार को दो टीमों के बीच भिड़ंत होने पर मजबूत इरादों वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो हार से निराशा को दूर करने की जरूरत है। दिल्ली कैपिटल पर अपनी पेराई जीत के बाद एसआरएच आत्मविश्वास के साथ काम कर रहा है लेकिन यह आसान
आईपीएल 2020 आरसीबी बनाम एसआरएच पूर्वावलोकन: क्या विराट कोहली डेविड वार्नर की एसआरएच को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगे

आईपीएल प्ले-ऑफ में दांव पर लगी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शनिवार को दो टीमों के बीच भिड़ंत होने पर मजबूत इरादों वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो हार से निराशा को दूर करने की जरूरत है।

दिल्ली कैपिटल पर अपनी पेराई जीत के बाद एसआरएच आत्मविश्वास के साथ काम कर रहा है लेकिन यह आसान होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स, जो एकमात्र टीम है, जो रेकिंग से बाहर है, ने गुरुवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स पर अपनी अंतिम गेंद पर जीत के साथ प्ले-ऑफ की दौड़ को समाप्त कर दिया है।

वर्तमान स्टैंडिंग के आधार पर, RCB को दूसरे नंबर पर रखा गया है और उन्हें अपने बाकी बचे दो मैचों में से एक को SRH या DC के खिलाफ जीतने की जरूरत है।

और अगर आरसीबी अपने दोनों मैच हार जाती है और 14 अंक पर रहती है, तब भी वे क्वालीफाई कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें अन्य खेलों से अनुकूल परिणाम चाहिए।

आरसीबी अपने पिछले दो मैचों में हारने के लिए तैयार हो सकती है क्योंकि यह उनके एनआरआर को प्रभावित करेगा, जिसके परिणामस्वरूप उनका उन्मूलन 14 अंक पर अन्य टीमों की उच्च रन दर होगा।

दूसरी ओर, SRH के पास खोने के लिए कुछ नहीं है। 12 मैचों में से 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर बैठे, हैदराबाद के संगठन को आरसीबी और एमआई के खिलाफ अपने शेष दो मैच जीतने की आवश्यकता है – रेकिंग में रहने के लिए 14 अंक तक पहुंचने के लिए।

बस दोनों गेम जीतना SRH के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। वे उम्मीद कर रहे होंगे कि RCB, DC (14 अंक) और किंग्स XI पंजाब (12 अंक) में से कम से कम एक 16 के जादुई आंकड़े तक नहीं पहुंचेगा।

यदि ऐसा होता है, तो SRH सभी टीमों की तुलना में बेहतर NRR की वजह से प्ले-ऑफ में प्रगति करेगा, जो 14 अंकों पर समाप्त हो सकती है।

आरसीबी को फिर से संगठित होने की जरूरत है क्योंकि एमआई और सीएसके के हाथों पराजय के बाद उनका आत्मविश्वास निश्चित रूप से चरमरा गया।

जबकि CSK ने दुबई में कोहली के पुरुषों को आठ विकेट से हराया, MI ने बुधवार रात को अबू धाबी में अपने आखिरी टाई में RCB को पांच विकेट से हराया।

आरसीबी के लिए, विराट कोहली, युवा सूचित सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स और एरोन फिंच जैसे बल्लेबाज काम कर रहे हैं।

पिछले मैच में फिंच की जगह युवा जोश फिलिप ने मोर्चा संभाला, लेकिन टीम के निचले मध्यक्रम में शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, गुरकीरत मान जैसे बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत थी।

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान का मुकाबला करना सबसे बड़ी चुनौती होगी, जो 2020 के आईपीएल सत्र में बल्लेबाजों के लिए एक अनसुलझा रहस्य बने हुए हैं। उन्होंने डॉट बॉल के साथ जो दबाव बनाया, उससे SRH को बड़ी मदद मिली।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, आरसीबी को नवदीप सैनी की एक विभाजित वेबिंग से कड़ी टक्कर मिली, जिसने अपना आखिरी गेम गंवा दिया। डेल स्टेन, जिन्होंने उनकी जगह ली, जंग खाए और लीक हुए थे और उनकी जगह इसुरू उदाना को लेने की संभावना है

SRH, डीसी पर अपनी 88-रन जीत में नैदानिक ​​थे, और एक ही नस में जारी रहेगा।

कप्तान डेविड वार्नर (66) और रिद्धिमान साहा (87), डीसी के खिलाफ उनकी 107 रन की साझेदारी में देखने के लिए एक इलाज थे, जबकि मनीष पांडे (नाबाद 44) मध्य क्रम में चमकते रहे।

2 के लिए मैमथ 219 का बचाव करते हुए, राशिद (3/7) के-एसआरएच गेंदबाजी यूनिट ने डीसी को 131 पर आउट करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

राशिद के अलावा, संदीप शर्मा और टी नटराजन भी प्रभावशाली थे।

टीमें (से):

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, कुरुवा उडाना मोइन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (सी), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा , संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी।

Share this story