Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: ‘आरसीबी ने केकेआर का सफाया करके एक मजबूत बयान दिया है’ – आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने कल के आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को हटाकर एक स्पष्ट संदेश भेजा है। उन्होंने अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए वीडियो में दोनों पक्षों के बीच टकराव की समीक्षा करते हुए यह अवलोकन किया। आकाश चोपड़ा
आईपीएल 2020: ‘आरसीबी ने केकेआर का सफाया करके एक मजबूत बयान दिया है’ – आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने कल के आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को हटाकर एक स्पष्ट संदेश भेजा है।

उन्होंने अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए वीडियो में दोनों पक्षों के बीच टकराव की समीक्षा करते हुए यह अवलोकन किया।

आकाश चोपड़ा ने दावा किया कि आरसीबी ने अपनी जोरदार जीत के साथ अन्य सभी टीमों के लिए चेतावनी दी है, जिसने उन्हें प्लेऑफ के मौके पर ला खड़ा किया है।

“आरसीबी ने शानदार अंदाज में मैच जीता। उन्हें न केवल दो अंक मिले हैं, बल्कि वह प्लेऑफ के करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने केकेआर का सफाया करके भी एक मजबूत बयान दिया है।”
प्रतिष्ठित टिप्पणीकार ने देखा कि मुठभेड़ एक तरफा मामला था, जिसमें आरसीबी ने इयोन मोर्गन की टीम को 8 विकेट से हरा दिया।

“ऐसे समय होते हैं जब कोई मैच बेमेल हो जाता है। एक मैच तब होता है जब दोनों टीमें लड़ती हैं लेकिन यहां ऐसा लगता है कि एक टीम सिर्फ भाग ले रही थी और दूसरी टीम ने उन्हें उड़ा दिया। यह उस तरह का वर्चस्व है जहां आप नहीं होने देते। विपक्ष भी पास आ जाए। ”
विराट कोहली के फैसलों की तारीफ करते हुए आकाश चोपड़ा ने आरसीबी के सभी गेंदबाजों की तारीफ की।

“यह किस प्रकार की क्रिकेट थी! पहले मोहम्मद सिराज आए, इसलिए कोहली ने इस मैच में जो कप्तानी की, वह ठीक थी, और फिर चहल – जो भी उन्होंने विकेट हासिल करने के लिए गेंद दी।”
वह यहां तक ​​कहते हैं कि आरसीबी आईपीएल 2020 के खिताब के लिए सिर्फ चुनौती नहीं है, और खुद को पसंदीदा में से एक के रूप में स्थापित किया है।

“आरसीबी अब चुनौती देने वाले नहीं हैं, लेकिन वास्तव में वह टीम है जो पहली बार में जाने और खिताब जीतने के लिए अच्छी लग रही है। हर टीम की अपनी कमजोरियां हैं लेकिन यह टीम काफी अच्छी तरह से एक साथ आ रही है। गेंदबाजी के मुद्दे जो कभी हुआ करते थे। इससे पहले, वे अब कम स्पष्ट हैं। ”

केकेआर के पूर्व खिलाड़ी ने छह फ्रंटलाइन गेंदबाजों के साथ मैच में जाने के कोहली के आक्रामक रवैये की सराहना की और इस बात पर प्रकाश डाला कि आरसीबी के सभी गेंदबाज पूर्णता के लिए अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

उन्होंने कहा, “वे 6 गेंदबाजों के रूप में खेल रहे हैं, मुझे लगता है कि विराट के पास जाने का तरीका है, आप बिल्कुल सही काम कर रहे हैं। यह शानदार था कि मोहम्मद सिराज को नई गेंद दी गई। मॉरिस वैसे भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। नवदीप सैनी आते हैं और लेते हैं। विकेट और चहल उनके गोल्ड-डस्ट बॉलर हैं और वॉशिंगटन सुंदर भी विकेट लेते हैं।
आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद सिराज को कल की मुठभेड़ में आरसीबी के लिए गेम-चेंजर के रूप में चुना, जबकि यह देखते हुए कि मताधिकार ने शुरुआत में कुछ मैचों में उमेश यादव को पसंद किया था।

“मैं मोहम्मद सिराज के साथ जा रहा हूं। वह RCB की पहली पसंद खिलाड़ी नहीं है, हालांकि वह पहले भारत के लिए खेल चुका है। उन्होंने उमेश के साथ सिराज के साथ शुरुआत की और बाहर जा रहे थे, उन्हें शर्तों के अनुसार खेलते हुए।”
43 वर्षीय ने कहा कि एक अजीब मौके के अलावा, सिराज ने जब भी उन्हें आरसीबी द्वारा मौका दिया गया है, तो उन्होंने अपना कौशल दिखाया है।

उन्होंने कहा, “लेकिन जब भी आरसीबी ने उसे खेला है तो आप अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं यदि आप एक अजीब मैच छोड़ देते हैं जहां राहुल उसे शारजाह में ले गए थे, लेकिन हर कोई शारजाह में हिट हो गया। लेकिन इसके अलावा उसने दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की, जहां उसने पृथ्वी शॉ का साथ दिया। बाउंसर। ”

“यहाँ, उन्होंने दो लगातार युवतियों को बोल्ड किया, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा। अच्छी तरह से मोहम्मद सिराज ने, मैं आपके लिए बहुत खुश हूँ। उन्होंने 3 विकेट लिए और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा।”

मोहम्मद सिराज के 3/8 के स्पैल ने आरसीबी को केकेआर को उनके निर्धारित 20 ओवरों में 84/8 के बेहद नीचे-बराबर स्कोर तक सीमित रखने में मदद की। 85 रनों का लक्ष्य कभी भी विराट कोहली और टीम के लिए चुनौती नहीं रहा, क्योंकि वे हाथ में 8 विकेट और अतिरिक्त छह ओवरों के साथ जीत के लिए घर से चले गए।

Share this story