Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 आरआर बनाम डीसी: वापस शारजाह आकर ‘खुश रायल्स’, राजस्थान रॉयल्स का लक्ष्य दिल्ली कैपिटल ‘मार्च को रोकना

राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को एक आईपीएल मैच में जबर्दस्त दिल्ली कैपिटल्स यूनिट से हारने पर अपने तीन मैच हारने वाले स्टेक को उतारने के लिए राजस्थान रॉयल्स को अपने जल्द से जल्द ठीक करने के उपायों के साथ आने की जरूरत होगी। रॉयल्स शारजाह में अपने दोनों गेम जीतकर एक उड़ान की शुरुआत करने
आईपीएल 2020 आरआर बनाम डीसी: वापस शारजाह आकर ‘खुश रायल्स’, राजस्थान रॉयल्स का लक्ष्य दिल्ली कैपिटल ‘मार्च को रोकना

राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को एक आईपीएल मैच में जबर्दस्त दिल्ली कैपिटल्स यूनिट से हारने पर अपने तीन मैच हारने वाले स्टेक को उतारने के लिए राजस्थान रॉयल्स को अपने जल्द से जल्द ठीक करने के उपायों के साथ आने की जरूरत होगी।

रॉयल्स शारजाह में अपने दोनों गेम जीतकर एक उड़ान की शुरुआत करने के लिए उतरे थे, लेकिन उन्होंने लगातार तीन हार के बाद दुबई और अबू धाबी के बड़े मैदानों को समायोजित करने के लिए संघर्ष किया है।

अब वापस शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में, राजस्थान अपनी दो बड़ी जीत से प्रेरणा लेकर दिल्ली के खिलाफ चीजों को बदल देगा। श्रेयस अय्यर ने कहा, दिल्ली तीनों विभागों में ठोस दिखी है, अपने पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज की है।

राजस्थान के लिए, समय समाप्त हो रहा है क्योंकि वे अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन नहीं खोज पाए हैं। जबकि बेन स्टोक्स की वापसी से उन्हें उम्मीद होगी लेकिन इंग्लैंड के ऑलराउंडर इस समय संगरोध में हैं और 11 अक्टूबर के बाद ही उपलब्ध होंगे।

कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के अचानक हारने के कारण – जिन्होंने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था, उनकी असफलता का एक कारण टीम में भारतीय बल्लेबाजों के रनों की कमी भी है।

आरआर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी और अंकित राजपूत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की कोशिश की, लेकिन इससे उनकी किस्मत नहीं बदली।

जब जायसवाल दूसरी गेंद पर डक के लिए आउट हुए, तो राजपूत अपने तीन ओवरों में 42 रन पर आउट हो गए, लेकिन युवा त्यागी ने 36 के साथ एक वादा निभाया।

आरआर के लिए अच्छी खबर सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की फॉर्म में वापसी है, जिन्होंने अपने अंतिम खेल में 44 गेंद में 70 रन बनाए।

गेंदबाजी में, जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरेन को भारी भार उठाने के लिए छोड़ दिया गया है, जबकि स्पिनर राहुल तेवतिया लगातार सफलताओं का उत्पादन नहीं कर रहे हैं।

दूसरी ओर, दिल्ली एक अच्छी तेल वाली मशीन रही है, जो एक ठोस गेंदबाजी इकाई को बढ़ावा देती है जो बल्लेबाजों द्वारा अच्छी तरह से समर्थित है।

कप्तान अय्यर अच्छी फॉर्म में हैं, वहीं सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मार्कस स्टोनिस ने भी अब तक दो स्मैशिंग अर्द्धशतक बनाए हैं।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, कगिसो रबाडा 12 विकेटों के साथ शानदार दिख रहे हैं, जो आईपीएल में अब तक के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। जब टीम को उनकी जरूरत थी तो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने भी दिया।

इशांत शर्मा के स्थान पर हर्षल पटेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 34 रन देकर 2 विकेट लिए, लेकिन उन्होंने अपने पिछले मैच में 43 रनों की पारी खेली।

चोटिल अमित मिश्रा की जगह एक फिट फिर से रविचंद्रन अश्विन ने भी वापसी करते हुए 26 रन देकर एक विकेट लिया।

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (सी), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रियान पराग, यशसवी जायसवाल , अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर।

दिल्ली की राजधानियाँ: श्रेयस अय्यर (सी), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमेयर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (wk), ईशांत शर्मा, एक्सर पटेल, संदीप लमिचाने, कीमोन डेनिस , मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी (wk), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव।

Share this story