Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: आकाश चोपड़ा ने पांच युवाओं को नाम दिया

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के 13 वें संस्करण में बाहर होने के लिए पांच युवाओं का नाम लिया है। आईपीएल हमेशा से ही युवा क्रिकेटरों के लिए एक आकर्षक मंच रहा है, क्योंकि उनमें से कई ने अंतरराष्ट्रीय कैप अर्जित किए हैं और इसे बड़ा बनाने के लिए गए हैं। आकाश
आईपीएल 2020: आकाश चोपड़ा ने पांच युवाओं को नाम दिया

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के 13 वें संस्करण में बाहर होने के लिए पांच युवाओं का नाम लिया है। आईपीएल हमेशा से ही युवा क्रिकेटरों के लिए एक आकर्षक मंच रहा है, क्योंकि उनमें से कई ने अंतरराष्ट्रीय कैप अर्जित किए हैं और इसे बड़ा बनाने के लिए गए हैं। आकाश चोपड़ा इस साल के कैश-रिच सीज़न के आगे कई भविष्यवाणियां लेकर आए हैं।

आकाश चोपड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स के शुबमन गिल के साथ शुरू हुए, जो उन्हें एक विशेष आउटिंग और बहुत सारे अवसर प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं। शुबमन गिल ने पिछले सत्र में पारी का अंत किया और अपने बल्ले से कुछ शानदार स्कोर बनाए। वह संभवत: टॉम बैंटन के साथ पारी को खोल सकते हैं।

“सबसे पहले मैं शुबमन गिल को चुनूंगा। वह केकेआर के लिए सलामी बल्लेबाज हैं, इस साल मुझे लगता है कि यह उनके लिए बहुत खास होगा। एक बात यह है कि उसे बहुत सारे अवसर मिलेंगे और वह उनमें से सबसे अच्छा उपयोग करेगा, ”आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल में बताया।

42 साल के यशस्वी जायसवाल का नाम आगे बढ़ा और वह चाहते हैं कि वह राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी खोलें। आकाश ने कहा कि 18 वर्षीय, जो सबसे कम उम्र की लिस्ट ए डबल-सेंचुरी है, वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को विस्फोट कर सकता है और एक उत्कृष्ट स्वभाव रखता है।

“उसके बाद, मैं यशस्वी जायसवाल को देखता हूं। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी भी हैं। मुझे उम्मीद है कि यह सीजन उनके लिए अच्छा रहेगा और उम्मीद है कि उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह एक तेजतर्रार बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उनका स्वभाव काफी अच्छा है।

किंग्स इलेवन पंजाब के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई इस सूची में तीसरे स्थान पर थे और कोच के रूप में अनिल कुंबले हैं। क्रिकेटर से कमेंटेटर अपनी गुगली की डिलीवरी करते हैं लेकिन यह मानते हैं कि रवि को अपने लेग स्पिन पर काम करने की जरूरत है।

“मेरी तीसरी पिक रवि बिश्नोई की होगी, जो किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं। वहां हमारे साथ अनिल कुंबले भी होंगे। वह एक चापलूसी प्रक्षेपवक्र के साथ लेग-स्पिन गेंदबाजी करता है और बहुत अच्छा गुगली करता है। उन्हें अपने लेग स्पिन पर थोड़ा काम करना है लेकिन मुझे लगता है कि अनिल कुंबले पहले ही उनके साथ ऐसा कर सकते हैं।

आकाश चोपड़ा की IPL के 13 वें संस्करण के लिए अंतिम दो पिक्स:
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने एक और लेग स्पिनर राहुल चाहर का नाम लिया, जो मुंबई इंडियंस के हैं। आकाश समझता है कि मुंबई में बहुत सारे अनुभवी स्पिनर नहीं हैं; इसलिए, चाहर की भूमिका महत्वपूर्ण होगी और उन्हें उम्मीद है कि उन्हें पर्याप्त अवसर मिलेंगे, जिसमें वे उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।

Share this story