Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: आईपीएल 2020 के 4 गेम चेंजर जिन्होंने टूर्नामेंट को आग लगा दी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13 वें संस्करण के शुरुआती दो दिनों में MI बनाम CSK & DC बनाम KXIP के बीच दो बार हुई भिड़ंत के बाद रोमांचकारी शुरुआत हुई। जबकि CSK ने उनके खिलाफ MI के नाबाद रन को समाप्त कर दिया, DC ने सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को हराने
आईपीएल 2020: आईपीएल 2020 के 4 गेम चेंजर जिन्होंने टूर्नामेंट को आग लगा दी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13 वें संस्करण के शुरुआती दो दिनों में MI बनाम CSK & DC बनाम KXIP के बीच दो बार हुई भिड़ंत के बाद रोमांचकारी शुरुआत हुई।

जबकि CSK ने उनके खिलाफ MI के नाबाद रन को समाप्त कर दिया, DC ने सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को हराने के लिए हार के जबड़े से एक जीत को सील कर दिया।

रोहित शर्मा, एमएस धोनी और पिच पर क्रिकेट के कुछ दिग्गजों की पसंद के साथ, प्रशंसकों ने पिछले दो दिनों में क्रिकेट के कुछ शानदार प्रदर्शन, नवीन रणनीति और बहुत कुछ देखा है।

हालांकि, यह कम लोकप्रिय खिलाड़ी थे जिन्होंने प्रतियोगिता के भाग्य का फैसला करने में अंतर किया। इस लेख में हम चार ऐसे खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जिन्होंने अपने मताधिकार के लिए एक अभिन्न भूमिका निभाई।

अंबाती रायडू

अक्सर एमएस धोनी की छाया में, अंबाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2020 के सीज़न ओपनर के रूप में एक धमाकेदार पारी खेली। CSK के लिए righr-hander ने 48 गेंदों में 71 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिससे उनकी टीम 163 के कुल स्कोर का पीछा कर सकी।

उनकी पारी के बाद, पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट पंडितों ने उनके पक्ष में बात की है कि वह पिछले साल विश्व कप टीम में एक स्थान के हकदार थे।

रायडू को भारत की पसंद नहीं के लिए आंका गया था। पिछले साल विश्व कप टीम में 4 बैटिंग स्लॉट थे लेकिन उन्हें विजय शंकर ने चौका दिया।

सैम कर्रन

आईपीएल 2020 सीज़न के ओपनर के दौरान एमएस धोनी द्वारा पदोन्नत किए जाने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम क्यूरन ने अपनी बल्लेबाजी के प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया।

22 वर्षीय ऑलराउंडर ने सीएसके की फेफड़े में ओपनर की पांच विकेट की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गेंद के साथ एक किफायती स्पेल के बाद, उन्होंने सकारात्मक गेंद पर अभियान शुरू करने में मदद करने के लिए सिर्फ छह गेंदों पर 18 रन बनाए। CSK ने बाद में 5 विकेट्स से मैच जीत लिया

मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस की ऑलराउंड प्रतिभा ने डीसी को हरा दिया (रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुपर ओवर थ्रिलर में KXIP। किंग्स इलेवन पंजाब के जीत के लिए 158 रनों का पीछा करने के बाद मैच टाई हुआ था), 157-8 के स्कोर पर अपनी पारी समाप्त की। सुपर ओवर, कैगिसो रबाडा ने केएल राहुल और निकोलस पूरन को सिर्फ तीन गेंदों में अपनी पारी समाप्त करने के लिए लगातार गेंदों पर आउट किया। दिल्ली की राजधानियों ने सुपर ओवर में तीन रन के लक्ष्य का पीछा किए बिना एक पसीना बहाए और जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने KXIP को शिकार में बनाए रखने के लिए 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन अपनी टीम को 3 गेंदों पर 1 रन की जरूरत थी।

158 का पीछा करते हुए, KXIP पावर-हाइटर्स ग्लेन मैक्सवेल और सरफराज खान के साथ आधे बिंदु पर 50 पार करने के लिए संघर्ष किया। मयंक अग्रवाल ने यह जिम्मेदारी संभाली और आखिरी गेंद पर एक रन लेने से पहले शानदार प्रदर्शन किया।

Share this story