Samachar Nama
×

आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले कुछ बेहतरीन फील्डर्स

आधुनिक समय में क्रिकेट के क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण मानकों में लगातार वृद्धि हुई है और बल्ले और गेंद के कारनामों के साथ क्षेत्ररक्षण पर भी विचार हुआ है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में, प्रत्येक रन मायने रखता है और जीत का अंतर कई बार मार्जिन के सबसे कम द्वारा तय किया जाता है। टी 20
आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले कुछ बेहतरीन फील्डर्स

आधुनिक समय में क्रिकेट के क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण मानकों में लगातार वृद्धि हुई है और बल्ले और गेंद के कारनामों के साथ क्षेत्ररक्षण पर भी विचार हुआ है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में, प्रत्येक रन मायने रखता है और जीत का अंतर कई बार मार्जिन के सबसे कम द्वारा तय किया जाता है।

टी 20 प्रारूप ने क्षेत्ररक्षण को महत्वपूर्ण बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्भव ने खेल के सुपरस्टार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक दूसरे के साथ क्षेत्ररक्षण के मामले में एक मानदंड बनाया है।

आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले कुछ बेहतरीन फील्डर्स पर-

  1. सुरेश रैना

खेल के इतिहास के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षकों में से एक, सुरेश रैना आईपीएल में एक खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक कैच लेने की सूची में सबसे ऊपर हैं। रैना बल्ले और ऑफ-ब्रेक गेंदबाजी के साथ अपने शानदार स्ट्रोक-प्ले के अलावा, किसी भी स्थिति में अपने शीर्ष प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने आईपीएल में 193 मैचों में 102 कैच लिए हैं।

2.एबी डिविलियर्स

वह दक्षिण अफ्रीका के सुपरमैन हैं, जिनकी फील्डिंग सब परिचय है। बल्ले के साथ अविश्वसनीय है। अपनी टखनों से गेंद को उठाने के लिए बाउंड्री पर एक हाथ के स्टनर को पकड़ने के लिए हवा में उड़ने से लेकर, एबी ने पिछले कुछ वर्षों में सबसे शानदार कैच लिए हैं। 154 मैचों में, उन्होंने 84 कैच पकड़े हैं और ढेर पर दूसरे स्थान पर हैं।

3.रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारत के एक और बेहतरीन फील्डर हैं, जिन पर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है। उनके पकड़ने के कौशल में केवल समय के साथ सुधार हुआ है और उन्होंने बल्ले के साथ अपने शानदार कारनामों के साथ फिल्डिंग में योगदान देकर अपना मान बढ़ाया है। रोहित ने 188 मैचों में 83 कैच अपने नाम किए।

 

4.किरोन पोलार्ड

खेल के छोटे प्रारूप में एक खिलाड़ी का विशेषज्ञ, कीरोन पोलार्ड आउटफील्ड में एक समर्पित व्यक्ति है। जब वह मैदान को कवर करने के लिए आते है तो वह सबसे ज्यादा उत्तेजित होते है और अपने भारी फ्रेम के बावजूद, पोलार्ड रन बचाने या अपनी टीम के लिए एक अवसर बनाने के लिए मैदान पर गोता लगाने से कभी नहीं कतराते। चैंपियन फील्डर ने 148 मैचों में 82 कैच पकड़े हैं।

5ड्वेन ब्रावो

एक प्रसिद्ध टी 20 विशेषज्ञ, लीग के इतिहास में सबसे अधिक लुभावने कैच लिए हैं। उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग के एक पल के मैचों के पूरे परिणामों को बदल दिया है। 36 वर्षीय ने 124 मैचों में 74 कैच पकड़े हैं।

Share this story