Samachar Nama
×

आईपीएल: टूर्नामेंट के इतिहास में 5 सबसे सफल रन चेज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट सर्किट में सबसे बड़ी कार्निवल में से एक है। शानदार बल्लेबाजी, शानदार गेंदबाजी, सांस लेना क्षेत्ररक्षण और मनोरंजन का ढेर। आप इसे नाम दें और आईपीएल के पास। यहां, लगभग हर खेल में रिकॉर्ड सेट और टूट जाते हैं, और जब टीम जमीन पर अपने पैर सेट करती है, तो
आईपीएल: टूर्नामेंट के इतिहास में 5 सबसे सफल रन चेज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट सर्किट में सबसे बड़ी कार्निवल में से एक है। शानदार बल्लेबाजी, शानदार गेंदबाजी, सांस लेना क्षेत्ररक्षण और मनोरंजन का ढेर। आप इसे नाम दें और आईपीएल के पास। यहां, लगभग हर खेल में रिकॉर्ड सेट और टूट जाते हैं, और जब टीम जमीन पर अपने पैर सेट करती है, तो हम क्रिकेट मैदान पर लड़ाई के अलावा कुछ नहीं कर सकते।

रविवार को, दुनिया ने एक और ऐसी ऐतिहासिक लड़ाई देखी, जिसमें राजस्थान रॉयल्स (RR) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को आईपीएल 2020 के मैचडे 9 पर लिया था और तब टूट गया था। राजस्थान रॉयल्स ने इतिहास का सबसे सफल रन-पीछा दर्ज किया टूर्नामेंट के लिए और आज, हम टूर्नामेंट के इतिहास में 5 सबसे सफल रन चेज़ पर एक नज़र डालेंगे।

राहुल तेवतिया
आईपीएल: टूर्नामेंट के इतिहास में 5 सबसे सफल रन चेज
5. चेन्नई सुपर किंग्स (208/5) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (205/8) – आईपीएल 2012

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) दो दक्षिणी दिग्गज हैं। दोनों टीमों ने 2012 के आईपीएल में मुलाकात की जिसमें आरसीबी ने टॉस जीता और चेन्नई के चेपक स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुना गया। आगंतुकों ने क्रिस गेल और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में कुल 205/8 रन बनाए।

विराट कोहली, क्रिस गेल
जवाब में, CSK ने पेनल्टी बॉल पर लक्ष्य का पीछा किया, फाफ डु प्लेसिस मास्टरक्लास के सौजन्य से प्रोटियाज साउथपाव को अंत में गेम को बचाने और जीतने के अपने शानदार प्रयास के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Share this story