Samachar Nama
×

आंद्रे रसेल ‘टी 20 खेल के अंतिम दस ओवर’ के लिए आदर्श हैं – ब्रेंडन मैकुलम

पिछले साल, ऑलराउंडर ने कई मौकों पर बहुत कम डिलीवरी के बाद टीम प्रबंधन पर अपनी निराशा व्यक्त की थी। और पिछले महीने, टीम के नए संरक्षक डेविड हसी ने कहा कि रसेल सिर्फ 3 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं अगर टीम को उनकी जरूरत है। लेकिन मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के अनुसार, एक
आंद्रे रसेल ‘टी 20 खेल के अंतिम दस ओवर’ के लिए आदर्श हैं – ब्रेंडन मैकुलम

पिछले साल, ऑलराउंडर ने कई मौकों पर बहुत कम डिलीवरी के बाद टीम प्रबंधन पर अपनी निराशा व्यक्त की थी। और पिछले महीने, टीम के नए संरक्षक डेविड हसी ने कहा कि रसेल सिर्फ 3 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं अगर टीम को उनकी जरूरत है। लेकिन मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के अनुसार, एक बल्लेबाज के रूप में रसेल की क्षमता को अधिकतम किया जाएगा यदि वह एक टी 20 पारी के बैक-एंड में बल्लेबाजी करता है, खासकर एक ऐसी टीम में जहां शीर्ष क्रम और फिनिशरों के बीच पुल के रूप में नई भर्ती इयोन मॉर्गन स्लॉट करता है। ।

मैकुलम ने एक प्रेस वार्ता में कहा, “हमारे दृष्टिकोण से, इयोन मॉर्गन, आईपीएल नीलामी में शानदार रहे, क्योंकि हम रसेल की छः क्षमता के आसपास थोड़ा सा संसाधन प्रदान करना चाहते थे।” उन्होंने कहा, “और हम कप्तान दिनेश कार्तिक के आसपास भी थोड़ा नेतृत्व चाहते थे, और मॉर्गन ने इंग्लैंड के लिए एकदिवसीय विश्व कप जीता है और वह विश्व क्रिकेट में एक अग्रणी नेता रहे हैं।

“वह एक लड़का था जिसे हम पाने के लिए बेताब थे और वह आंद्रे रसेल के आसपास और दिनेश कार्तिक के आसपास मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर रहा था। हमें वास्तव में, मजबूत मध्य क्रम प्रदान करता है। इस साल हम जिस चीज पर गर्व करना चाहते हैं वह भी वास्तव में है। स्मार्ट टीम और हमारे संसाधनों का उपयोग टीम और मैच-अप के आधार पर आवश्यक है।

“रसेल ने पिछले सीज़न में 54 [उन्होंने 52 छक्के] मारे। वह इतने मौकों पर टेलीफोन बॉक्स से बाहर आए। उनका खेल निश्चित रूप से टी 20 खेल के अंतिम दस ओवरों के अनुकूल है जहाँ वह वास्तव में इसे नियंत्रित कर सकते हैं। ऐसा समय हो जहां मैच-अप सही हो और हम ऑर्डर देने से पहले आंद्रे में प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन यह पाठ्यक्रम के दृष्टिकोण के लिए एक घोड़ा होगा। अच्छी बात यह है कि हमारे पास चुनने के लिए बहुत सारे संसाधन हैं। ”

“अब वह स्वतंत्र है, वह एक अविश्वसनीय रूप से खतरनाक खिलाड़ी है, और शायद छोटी अवधि में सबसे अच्छा मध्य क्रम का बल्लेबाज है। हम उसे पाने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली हैं, और डीके के साथ उसका संबंध हमें टूर्नामेंट में एक अच्छा अवसर देगा”

मॉर्गन के विषय में, मैकुलम ने बताया कि नाइट राइडर्स ने बल्लेबाज के लिए इतनी आक्रामक बोली क्यों लगाई – INR 5,25 करोड़ (उस समय $ 740,000 लगभग) के लिए खरीदा – यह विचार करते हुए कि वह पिछले सीज़न में आईपीएल में एक अंडरकवर थे। मॉर्गन ने 2011 और 2013 के बीच नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया, जहां 22 पारियों में उन्होंने 124.36 की स्ट्राइक रेट से केवल 444 रन बनाए थे।

“अगर हम इयोन मोर्गन के करियर के पहले भाग को देखें, तो मुझे लगता है कि यह उनकी प्रशिक्षुता की अवधि थी, जहां वह कई बार अच्छे थे। यदि उनका करियर चार-पांच साल पहले खत्म होता, तो आप कह सकते हैं कि वह अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं, ”मैकुलम ने कहा। “लेकिन आपने पिछले चार-पांच वर्षों में जो देखा है, वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने अपने खेल पर विश्वास किया है, और एक राष्ट्र का नेतृत्व किया है और पूरी तरह से बदल गया है कि कैसे पूरा देश अपने क्रिकेट खेलता है। उसे अंतिम सफलता भी मिली है।” वनडे विश्व कप जीतने का।

“अब जब आप उसे बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं, तो वह पूरी तरह से स्वतंत्र है। वह अपने खेल के साथ अपनी सामग्री, वह अपने खेल को समझता है, और वह वह खेल खेल रहा है जिसे वह शायद चाहता था, जब वह छोटा था लेकिन ऐसा करने का आत्मविश्वास नहीं था। अब वह स्वतंत्र है, वह एक अविश्वसनीय रूप से खतरनाक खिलाड़ी है, और शायद छोटी अवधि में मध्यक्रम का सबसे अच्छा बल्लेबाज है। हम उसे पाने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली हैं, और डीके के साथ उसके संबंध हमें टूर्नामेंट में एक अच्छा अवसर देंगे। ”

स्क्वाड में दूसरे अंग्रेज के रूप में, टॉम बैंटन, मैककुलम ने हवा पर सफाई दी कि उन्हें अपने रोकी आईपीएल सीज़न में नाइट राइडर्स के लिए किस तरह की भूमिका निभाने की उम्मीद है, जबकि यह भी इशारा करते हुए कि वह विदेशी पसंद नहीं होंगे दो बार के चैंपियन के लिए। मैक्कुलम ने कहा, “नीलामी में बैंटन एक शानदार पिक थे।” “देखो वह शायद इस अभियान में हमारे लिए शुरू नहीं करेगा क्योंकि हम थोड़े अलग संतुलन के साथ जा रहे हैं लेकिन वह जो करता है वह आपको कई अलग-अलग विकल्प देता है।

“वह उसके साथ एक युवा व्यक्ति है, उसने पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक छींटाकशी की है। वह अद्वितीय है कि वह अपने खेल के बारे में कैसे जाता है, वह एक रोमांचक बल्लेबाज है, और यहां तक ​​कि बहुत अच्छे गेंदबाजों को झटका और हावी कर सकता है। अवसर, मुझे यकीन है कि वह दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन करेंगे। मुझे यकीन है कि उन्हें टूर्नामेंट में बाद में किसी न किसी स्तर पर मौका मिलेगा। ”

23 सितंबर को अबू धाबी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2020 के सीजन के पांचवें मैच में नाइट राइडर्स अपने अभियान की शुरुआत करने वाली आठ टीमों में से आखिरी होगी।

Share this story