Samachar Nama
×

आँकड़े – आईपीएल का सबसे बड़ा सफल पीछा, और हार के कारण आईपीएल का सबसे बड़ा स्टैंड

224 – राजस्थान रॉयल्स द्वारा लक्ष्य का पीछा करते हुए, आईपीएल के इतिहास में सर्वोच्च। पिछले रिकॉर्ड का पीछा रॉयल्स ने भी किया था, जब उन्होंने 2008 में उद्घाटन संस्करण में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 215 रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। कुल मिलाकर, टी 20 में, केवल पांच बड़े लक्ष्यों का
आँकड़े – आईपीएल का सबसे बड़ा सफल पीछा, और हार के कारण आईपीएल का सबसे बड़ा स्टैंड

224 – राजस्थान रॉयल्स द्वारा लक्ष्य का पीछा करते हुए, आईपीएल के इतिहास में सर्वोच्च। पिछले रिकॉर्ड का पीछा रॉयल्स ने भी किया था, जब उन्होंने 2008 में उद्घाटन संस्करण में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 215 रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। कुल मिलाकर, टी 20 में, केवल पांच बड़े लक्ष्यों का सफलतापूर्वक पीछा किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल ईएसपीएनक्रिकइन्फो लिमिटेड में सर्वोच्च सफल पीछा करने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया
86 – पिछले पांच ओवरों में रॉयल्स द्वारा बनाए गए रन, आईपीएल में एक सफल चेज़ में सर्वोच्च और सभी टी 20 में दूसरे स्थान पर रहे। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 2018 के एलएल में सेंट लूसिया स्टार्स के खिलाफ अपने सफल पीछा में आखिरी पांच ओवरों में 90 रन बनाए थे। 2012 में आरसीबी के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा आईपीएल में पिछले उच्चतम पांच ओवरों में 77 रन दिए गए थे।

5 – 18 वें ओवर में शेल्डन कॉटरेल के खिलाफ राहुल तेवतिया द्वारा लगाया गया छक्का। क्रिस गेल आईपीएल में एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले एकमात्र अन्य बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2012 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ आरसीबी के लिए राहुल शर्मा को पांच छक्के मारे थे।

17 (23) – अपना कैरियर शुरू करने से पहले तेवतिया का स्कोर। अपनी पहली 17 गेंदों में उन्होंने 12 डॉट्स खेले और सिर्फ एक चौका लगाया। अपनी अंतिम आठ गेंदों में, उन्होंने कोटरेल के ओवर में पांच सहित छह छक्के मारे। रॉयल्स को आखिरी तीन ओवरों में 51 रन चाहिए थे। जब वह आउट हुए, तो उन्हें आखिरी ओवर में सिर्फ दो रन चाहिए थे।

449 – इस मैच में कुल रन बने, जो आईपीएल में चौथा सबसे बड़ा मैच है। 2010 में चेन्नई में सुपर किंग्स और रॉयल्स के बीच उच्चतम 469 है।

183 – पहली पारी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच आईपीएल में तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी। वे पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के बीच 185 रन के रिकॉर्ड से दो रन से पिछड़ गए। राहुल-अग्रवाल स्टैंड टी 20 में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है जो हारने वाली तरफ से समाप्त होती है। 2015-16 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ असद पठान और सौरभ वाकस्कर के बीच हार में सबसे ज्यादा 185 है।

62 – इस आईपीएल सीज़न में शारजाह में सिर्फ दो मैचों में छक्के। रॉयल्स और सुपर किंग्स के बीच पहले मैच में 33 छक्के लगे थे और इस मैच में 29 हिट हुए थे। इस सत्र में अब तक खेले गए सात अन्य मैचों में अबू धाबी और दुबई के अन्य दो स्थानों पर कुल 55 छक्के लगे हैं। शारजाह में गेंदों का अनुपात छह है, जबकि अन्य दो स्थानों पर यह 30.05 है।

1 – यह टीम के शुरुआती गेंदबाजों का पहला उदाहरण है, जिन्होंने 50 से अधिक रन बनाए हैं। किंग्स इलेवन के शुरुआती गेंदबाजों – कॉटरेल और मोहम्मद शमी ने क्रमशः 52 और 53 रन बनाए।

Share this story