Samachar Nama
×

अस्पताल के बगल में तरल ऑक्सीजन टैंक

अंबरनाथ: पिछले कुछ दिनों से, अंबरनाथ और बदलापुर में ऑक्सीजन की कमी बढ़ गई है। हालांकि आपूर्ति की कमी के कारण ऑक्सीजन की कमी थी, ऑक्सीजन की भंडारण क्षमता में कमी के कारण ऑक्सीजन के बड़े भंडार को लाने में कठिनाइयां थीं। इन कठिनाइयों को दूर करने के लिए, अब अंबरनाथ और बदलापुर शहरों में
अस्पताल के बगल में तरल ऑक्सीजन टैंक

अंबरनाथ: पिछले कुछ दिनों से, अंबरनाथ और बदलापुर में ऑक्सीजन की कमी बढ़ गई है। हालांकि आपूर्ति की कमी के कारण ऑक्सीजन की कमी थी, ऑक्सीजन की भंडारण क्षमता में कमी के कारण ऑक्सीजन के बड़े भंडार को लाने में कठिनाइयां थीं। इन कठिनाइयों को दूर करने के लिए, अब अंबरनाथ और बदलापुर शहरों में बड़े ऑक्सीजन टैंक स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। टैंक अंबरनाथ और बदलापुर के कोविद अस्पताल के परिसर में स्थापित किए जाएंगे। 13 टन की क्षमता वाले टैंक अंबरनाथ में और 6 टन बदलापुर में स्थापित किए जाएंगे।

पिछले कुछ दिनों से अंबरनाथ और बदलापुर में कोरोनरी हृदय रोग के रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। नतीजतन, शहर के अस्पताल पूरी क्षमता पर हैं। कोरोना के मरीजों को अब पिछली लहर की तुलना में अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। बदलापुर और अंबरनाथ में ऑक्सीजन की कमी है। ऑक्सीजन भंडार की उपलब्धता पर एक बड़ा सवालिया निशान है। इसलिए, जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर ने हाल ही में अंबरनाथ और बदलापुर में ऑक्सीजन की बड़ी भंडारण क्षमता वाले टैंकों के निर्माण का आदेश दिया है।

अंबरनाथ और कुलगांव बदलापुर नगर पालिकाओं ने इसके लिए आंदोलन शुरू कर दिया है। अम्बरनाथ शहर में नगर निगम डेंटल कॉलेज के कोविद अस्पताल में 13 टन की क्षमता वाला एक ऑक्सीजन टैंक स्थापित किया जाएगा। प्रशांत रसाल द्वारा प्रस्तुत किया गया। बदलापुर शहर के गौरी हॉल में अस्पताल परिसर में छह टन क्षमता का टैंक बनाया जाएगा। इन टंकियों का निर्माण कार्य अगले कुछ दिनों में पूरा हो जाएगा और संकेत हैं कि ये टंकियां नगर पालिका के लिए ऑक्सीजन की भीड़ को रोक देंगी, कुलगांव बदलापुर नगर पालिका के मुख्य अधिकारी दीपक पुजारी ने कहा।

Share this story