Samachar Nama
×

असम कोविद -19 वैक्सीन की कमी का सामना करता हुआ नज़र आ रहा है

कोविद -19 मामलों में वृद्धि के बीच, असम ने कथित तौर पर टीका की कमी का सामना किया है, अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मौजूदा स्टॉक दो से तीन दिनों में समाप्त हो जाएगा।वर्तमान में, राज्य में वैक्सीन की लगभग 2.70 लाख खुराक हैं।एनएचएम के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को, लगभग 54,000 लोगों
असम कोविद -19 वैक्सीन की कमी का सामना करता हुआ नज़र आ रहा है

कोविद -19 मामलों में वृद्धि के बीच, असम ने कथित तौर पर टीका की कमी का सामना किया है, अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मौजूदा स्टॉक दो से तीन दिनों में समाप्त हो जाएगा।वर्तमान में, राज्य में वैक्सीन की लगभग 2.70 लाख खुराक हैं।एनएचएम के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को, लगभग 54,000 लोगों का टीकाकरण किया गया था और शुक्रवार को यह संख्या लगभग 55,000 को छू रही थी।

इस दर पर, मौजूदा स्टॉक 2-3 दिनों में समाप्त हो जाएगा। हालांकि, केंद्र सरकार ने कहा था कि एक खेप 12 अप्रैल तक भेज दी जाएगी। हालांकि अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन हम आशान्वित हैं।यह तथ्य कि मौजूदा स्टॉक को पहले ही जिलों में वितरित किया जा चुका है, इससे लोगों को असुविधा हुई है, क्योंकि जिले से लेकर जिले तक और साइट से अलग-अलग टीकाकरण करने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है।साइटों को कार्यशील रखने के लिए अब खुराक फिर से आवंटित की जा रही है।गुरुवार तक, राज्य में 11.80 लाख लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की है और 2.23 लाख लोगों को दूसरी दवा दी गई है।

 

Share this story