Samachar Nama
×

अवतरण दिवस पर आर्यिका रत्न माता का पाद प्रक्षालन कर भक्तों ने की वंदना

दुर्ग दिगंबर जैन पंचायती बड़ा मंदिर में विराजमान आर्यिका रत्न माताजी का 41वां अवतरण दिवस गुरुवार को सादगी और श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गुरुवर आचार्य विराग सागर महाराज की पूजा-अर्चना की गई और माताश्री का पाद प्रक्षालन किया गया। सुबह से ही माता को शुभकामनाएं देने और उनका आशीर्वाद देने भक्तों
अवतरण दिवस पर आर्यिका रत्न माता का पाद प्रक्षालन कर भक्तों ने की वंदना

दुर्ग दिगंबर जैन पंचायती बड़ा मंदिर में विराजमान आर्यिका रत्न माताजी का 41वां अवतरण दिवस गुरुवार को सादगी और श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गुरुवर आचार्य विराग सागर महाराज की पूजा-अर्चना की गई और माताश्री का पाद प्रक्षालन किया गया।

सुबह से ही माता को शुभकामनाएं देने और उनका आशीर्वाद देने भक्तों के संदेश आते रहे। वीर प्रभु से माताजी के मंगल जीवन की कामना पूरे दिगंबर जैन समाज ने की। दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष सुभाष बाकलीवाल, संदीप जैन, मनोज बाकलीवाल, महेंद्र पाटनी, महावीर गंगवाल आदि ने इस धार्मिक मांगलिक आयोजन को संपन्न किया।

समाज के प्रचार प्रसार प्रमुख संजय बोहरा ने बताया कि माताश्री का ननिहाल दुर्ग का है और वे बीते कुछ महीनों से अध्ययन और निरंतर तपस्या, साधना खंडेलवाल भवन में कर रही हैं। आर्यिका रत्न माताजी ने सभी धर्मप्रेमी बंधुओं को आशीर्वाद देते हुए अपना, परिवार का और समाज का ध्यान रखने की बात कही। विपदा के टलने तक संयम बनाए रखने कहा।

Share this story