Samachar Nama
×

अलवर : 5 बजे बंद हो जाएंगे अलवर के बाजार, अगले दो दिन शनिवार व रविवार को कर्फ्यू , पर्याप्त राशन जुटाने में लगे लोग

एक बार फिर पिछले साल के लॉकडाउन की यादें ताजा होने लगी हैं। लॉकडाउन की आहट से बाजारों में भीड़ बढ़ गई है। हर कोई राशन के लिए जद्दाेजहद कर रहा है। शुक्रवार को बाजार 5 बजे बंद हो जाएंगे और अगले 2 दिन शनिवार-रविवार को सरकार की ओर से कर्फ्यू है। इसके कारण बाजार
अलवर : 5 बजे बंद हो जाएंगे अलवर के बाजार, अगले दो दिन शनिवार व रविवार को कर्फ्यू , पर्याप्त राशन जुटाने में लगे लोग

एक बार फिर पिछले साल के लॉकडाउन की यादें ताजा होने लगी हैं। लॉकडाउन की आहट से बाजारों में भीड़ बढ़ गई है। हर कोई राशन के लिए जद्दाेजहद कर रहा है। शुक्रवार को बाजार 5 बजे बंद हो जाएंगे और अगले 2 दिन शनिवार-रविवार को सरकार की ओर से कर्फ्यू है। इसके कारण बाजार बंद रहेंगे। इसी वजह से राशन की दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ है। शुक्रवार शाम पांच बजे तक बाजार खुलेगा। इसके बाद सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। 2 दिन बाजार बंद रहेगा। अत्यावश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी। इसके बाद सोमवार को बाजार खुलेगा। अगले दिन मंगलवार को अलवर जिले का बाजार फिर बंद हो जाएगा। कलेक्टर ने सप्ताह में मंगलवार को बाजार बंद की घोषणा पहले से कर रखी है।
अगले दो दिन बाजार बंद रहेगा। लोग अपने घरों पर फोन करके राशन ले रहे हैं। पूछ रहे हैं कि क्या-क्या सामान लेकर आना है। राशन खरीदने से पहले एटीएम पर भीड़ है। पहले लोग एटीएम से पैसे निकाल रहे हैं और फिर बाजार जा रहे हैं।

लॉकडाउन जैसी आपाधापी तो नहीं है। लोग सीमित ही राशन खरीद रहे हैं। ऐसी अफवाह नहीं है कि आगे लॉकडाउन लग सकता है। हर कोई अपनी जरूरत का ही सामान खरीद कर ले जा रहा है। दुकानदारों ने बताया कि राशन जरूरत का ही खरीदा जा रहा है।

शहर में पेट्रोल पम्पों पर कोई भीड़ नहीं है। राशन के अलावा अन्य दुकानों पर सामान्य दिनों से भी कम ग्राहक हैं। सबसे अधिक नमक, मिर्च, तेल, आटा, दाल-चावल की ही खरीदारी हो रही है। कॉलोनी के छोटे दुकानदार भी थोक दुकानों से राशन ले जाने में लगे हैं। उनका भी कहना है कि दो दिन बाजार बंद रहने

Share this story