Samachar Nama
×

अलवर शहर के काशीराम चौराहे से दिन में छात्रा का अपहरण, देर शाम से ही बाजारों में अंधेरा, सीसीटीवी से मदद मिलना मुश्किल

अलवर शहर में रविवार शाम को काशीराम चौराहे से 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा का अपहरण हुआ और उसी देर शाम अलवर शहर के ज्यादातर प्रमुख बाजारों की रोड लाइट बंद मिली। मतलब इस तरह की घटना देर शाम होती तो पुलिस CCTV कैमरे से भी कुछ मदद नहीं ले पाती। हालात ये है
अलवर शहर के काशीराम चौराहे से दिन में छात्रा का अपहरण, देर शाम से ही बाजारों में अंधेरा, सीसीटीवी से मदद मिलना मुश्किल

अलवर शहर में रविवार शाम को काशीराम चौराहे से 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा का अपहरण हुआ और उसी देर शाम अलवर शहर के ज्यादातर प्रमुख बाजारों की रोड लाइट बंद मिली। मतलब इस तरह की घटना देर शाम होती तो पुलिस CCTV कैमरे से भी कुछ मदद नहीं ले पाती। हालात ये है कि प्रमुख बाजारों में लगे CCTV कैमरे के आगे अंधेरा है। इन दिनों किसी के साथ लूट य अपहरण जैसी घटना हुई तो पुलिस को अपराधी तक पहुंचने में और ज्यादा मशक्कत करनी पड़ेगी। असल में अलवर शहर के बाजारों में लगी हुई ज्यादातर रोड लाइट्स इस समय बंद पड़ी है। रविवार देर शाम को अलवर शहर का मौका हाल जाना तो यह सब सामने आया।
अलवर शहर का केडलगंज बाजार है। शाम के करीब 7:30 बजे है। पूरे रोड पर अंधेरा है। एक भी रोड लाइट जलती नहीं मिली। जबकि यही समय है व्यापारी के दुकान बंद करके घर जाने का। इस इस रोड पर कोई घटना हुई तो CCTV कैमरे कैमरे से मदद की अपेक्षा करना बेमानी होगा।
शाम के करीब 7:15 बजे हैं। यह अलवर शहर का प्रमुख चर्च रोड का बाजार है। नगर परिषद के पास में होने के बावजूद भी यहां अंधेरा छाया मिला। एक भी रोड लाइट जलती नजर नहीं आई। जबकि कुछ दिन पहले भी इस बाजार के व्यापारियों ने नगर परिषद को शिकायत की है।
शाम के करीब 7:30 बजे हैं। यह अलवर शहर कोतवाली के सामने का बाजार है। इस रोड पर एक-दो रोड लाइट के अलावा पूरा बाजार बंद है। जबकि शहर कोतवाली पुलिस लगातार गश्त पर रहती है। अंधेरे की वजह से अपराध भी कई बार छिप जाता है।
जिन बाजारों का हम जिक्र कर रहे हैं यहां कई लूट व अपहरण की घटनाएं हो चुकी हैं। जब भी इस तरह की घटनाएं होती हैं पुलिस सबसे पहले CCTV खंगालती है। लेकिन जब रोड लाइट पर अंधेरा रहेगा तो CCTV में कुछ नजर नहीं आएगा। केड़लगंज में भी दो-तीन बार लूट हो चुकी है।
रविवार शाम करीब 4 बजे अलवर शहर में काशीराम चौराहे से 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा का अपहरण हुआ है। इसके बाद रात करीब 10 बजे तक पुलिस CCTV कैमरे ही खंगाल रही थी। लेकिन यह घटना दिन की होने की वजह से पुलिस को CCTV कैमरे से काफी मदद मिली।

Share this story