Samachar Nama
×

अलवर:जिले में लगातार घट रहे कोरोना के नए केस, अब भी कोरोना के एक्टिव केस 4 हजार से अधिक

अलवर जिले में गुरुवार को 212 नए पॉजिटिव आए। जबकि एक दिन में 442 मरीज कोरोना से रिकवर हुए। लेकिन, अब भी जिले में कोरोना के एक्टिव केस 4 हजार 795 हैं। जबकि पिछले करीब 10 दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से कम हुई है। लेकिन, इससे पहले जिले में हर दिन करीब
अलवर:जिले में लगातार घट रहे कोरोना के नए केस, अब भी कोरोना के एक्टिव केस 4 हजार से अधिक

अलवर जिले में गुरुवार को 212 नए पॉजिटिव आए। जबकि एक दिन में 442 मरीज कोरोना से रिकवर हुए। लेकिन, अब भी जिले में कोरोना के एक्टिव केस 4 हजार 795 हैं। जबकि पिछले करीब 10 दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से कम हुई है। लेकिन, इससे पहले जिले में हर दिन करीब 1 हजार से अधिक पॉजिटिव आते रहे थे। इस कारण अब तक अलवर जिले में एक्टिव केस की संख्या अधिक है और प्रशासन की ओर से सख्ती भी है। ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके। असल में देश के विशेषज्ञ चेता रहे हैं कि कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है। जिसमें बच्चों के अधिक संख्या में संक्रमित होने का डर है। इस लिहाज से प्रशासन व सरकारों की तैयारी भी चल रही है।
जिला अस्पताल के अलावा अन्य सरकारी व निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन के बेड खाली होने लगे हैं। तभी तो अब ऑक्सीजन के बेड वाले मरीजों की संख्या 700 से कम होकर 300 के आसपास आ गई है। इसी तरह अलवर जिले में आइसीयू व वेंटिलेटर के बेड भी कम हुए हैं।

Share this story