Samachar Nama
×

अमेरिका में रिलायंस जियो की 5G तकनीक का सफल परीक्षण, जल्द ही भारत में होगा लॉन्च

Reliance Jio, US प्रौद्योगिकी फर्म क्वालकॉम के सहयोग से, अमेरिका में अपनी 5G तकनीक का सफलतापूर्वक परीक्षण कर चुका है। अमेरिका के सैन डिएगो में एक आभासी कार्यक्रम में यह घोषणा की गई। रिलायंस जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमान ने क्वालकॉम इवेंट में कहा कि क्वालकॉम और रिलायंस की सब्सिडियरी रेडिसिस के साथ, हम 5
अमेरिका में रिलायंस जियो की 5G तकनीक का सफल परीक्षण, जल्द ही भारत में होगा लॉन्च

Reliance Jio, US प्रौद्योगिकी फर्म क्वालकॉम के सहयोग से, अमेरिका में अपनी 5G तकनीक का सफलतापूर्वक परीक्षण कर चुका है। अमेरिका के सैन डिएगो में एक आभासी कार्यक्रम में यह घोषणा की गई। रिलायंस जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमान ने क्वालकॉम इवेंट में कहा कि क्वालकॉम और रिलायंस की सब्सिडियरी रेडिसिस के साथ, हम 5 जी तकनीक पर काम कर रहे हैं ताकि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सके।

लगभग 3 महीने पहले, 15 जुलाई को, Reliance Jio के मालिक मुकेश अंबानी ने Reliance की आम जनसभा में 5G तकनीक लॉन्च करने की घोषणा की। घरेलू संसाधनों का उपयोग कर विकसित की गई इस तकनीक को सौंपते हुए, मुकेश अंबानी ने कहा कि 5 जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही रिलायंस जियो 5G तकनीक के परीक्षण के लिए तैयार है। 5 जी तकनीक के सफल परीक्षण के बाद, रिलायंस इस प्रौद्योगिकी के निर्यात पर जोर देगा।

भारत में अब तक 5G तकनीक के परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम उपलब्ध नहीं हो सका। Reliance Jio की 5G तकनीक का अमेरिका में सफल परीक्षण किया गया। तकनीक ने सभी मापदंडों पर खुद को उत्कृष्ट साबित किया है। क्वालकॉम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुर्गा मल्लदी ने कहा कि Jio के साथ मिलकर हम विभिन्न प्रकार के सुलभ समाधान तैयार कर रहे हैं।
5G तकनीक के सफल परीक्षण के बाद, अब Reliance Jio दुनिया भर में चीनी कंपनी की जगह भर सकती है।

Share this story