Samachar Nama
×

अभी घर खरीदने का शानदार मौका कुछ बैंक्स की सबसे कम व्याज दर 7 परसेंट से भी कम हैं इन बैंकों की ब्याज दरें

अपने आशियाने का सपना हर किसी का होता है. अगर आप भी घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. इस वक्त ज्यादातर बैंक ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दर घटा दी है, इससे आपको घर काफी किफायती कीमत में मिल जाएगा. होम लोन और सस्ता
अभी घर खरीदने का शानदार मौका कुछ बैंक्स की सबसे कम व्याज दर  7 परसेंट से भी कम हैं इन बैंकों की ब्याज दरें

अपने आशियाने का सपना हर किसी का होता है. अगर आप भी घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. इस वक्त ज्यादातर बैंक ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दर घटा दी है, इससे आपको घर काफी किफायती कीमत में मिल जाएगा.

होम लोन और सस्ता कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने अपने ब्याज दरों में और कटौती कर दी है. कोटक महिंद्रा  महज 6.75 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है जो सबसे सस्ता है. Kotak Mahindra Bank के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर Kotak Digi Home Loan फीचर के जरिए होम लोन का आवेदन किया जा सकता है. कितने लोन पर कितनी ब्याज दर होगी इस बात की जानकारी भी ऑनलाइन मिल जाएगी.

एसबीआई से भी सस्ता होम लोन कोटक महिंद्रा बैंक की ब्याज दर एसबीआई (SBI) से भी सस्ती है. एसबीआई 6.8 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है जबकि कोटक महिंद्रा बैंक 6.75 फीसदी की दर से होम लोन देने की बात कह रहा है. सस्ते होम लोन की सुविधा नए और मौजूदा दोनों तरह के ग्राहकों के लिए है. Kotak Digi Home Loan ऑनलाइन ही क्रेडिट मूल्यांकन करता है और आवेदक को यह जानकारी मिल जाती है कि उसके क्रेडिट के हिसाब से उसे कितनी राशि का लोन मिल सकता है. इसके अलावा लोन की ब्याज दर, लोन अवधि और ईएमआई के बारे में जानकारी दे दी जाती है.देश के सभी प्रमुख बैंक ने होम लोन की ब्याज दर की दर को 7 फीसदी से नीचे तक ला दिया है. सभी बैंक 7 फीसदी से नीचे फ्लोटिंग रेट (Floating Rate) पर होम लोन दे रहे हैं. इसका बड़ा कारण ये है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को 4 फीसदी के रिकॉर्ड निचले स्तर पर रखा हुआ है, जिससे बैंक को कम ब्याज दर पर आरबीआई से फंड मिल रहा है और इसी बात का फायदा अब बैंक ग्राहकों से साझा कर रही हैं.

 

Share this story