Samachar Nama
×

अब आप आसान सवालों के जवाब देकर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं,जानें कैसें

पिछले दिनों भारत में पैसा कमाने वाले कई ऐप लॉन्च हुए हैं। वहीं, गूगल जल्द ही एक ऐसा एप भी लाने वाला है, जिसके जरिए यूजर्स घर बैठे पैसे कमा सकेंगे। टास्क मेट नाम के इस ऐप में यूजर्स को केवल कुछ आसान सवालों के जवाब देने होंगे, जिसके बाद वे पैसे कमा सकते हैं
अब आप आसान सवालों के जवाब देकर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं,जानें कैसें

पिछले दिनों भारत में पैसा कमाने वाले कई ऐप लॉन्च हुए हैं। वहीं, गूगल जल्द ही एक ऐसा एप भी लाने वाला है, जिसके जरिए यूजर्स घर बैठे पैसे कमा सकेंगे। टास्क मेट नाम के इस ऐप में यूजर्स को केवल कुछ आसान सवालों के जवाब देने होंगे, जिसके बाद वे पैसे कमा सकते हैं और खास बात यह है कि इसके लिए यूजर्स से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। अभी यह ऐप केवल बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है लेकिन जल्द ही इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं इस गूगल ऐप के बारे में सबकुछ।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Google टास्क मेट में दिए गए कार्य मुश्किल नहीं होंगे। इन कार्यों को सीटिंग या फील्ड श्रेणी में विभाजित किया जा सकता है। बैठने के कार्य में, उपयोगकर्ता को अंग्रेजी से स्थानीय भाषा में अनुवाद करने के साथ-साथ, लिखित वाक्यों की रिकॉर्डिंग भी करनी पड़ सकती है। इसके अलावा फील्ड टास्क में यूजर को शॉप फ्रंट की फोटो खींचकर मैपिंग की डिटेल्स सही करनी पड़ सकती हैं।

जानकारी मिलेगी
Google टास्क मेट ऐप में, उपयोगकर्ता यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि वे कार्य में किस स्तर पर हैं या उन्होंने कितने कार्य पूरे किए हैं और कितने कार्य सही हैं। साथ ही आप यह भी पता लगा पाएंगे कि अब तक कितनी कमाई हुई है। इस ऐप की बड़ी बात यह है कि उपयोगकर्ता कहीं से भी कार्य को पूरा करने में सक्षम होंगे।

इस तरह से आप पैसे निकाल सकते हैं
टास्क जीतने पर, उपयोगकर्ता अपनी मुद्रा में पैसे ले सकते हैं। यानी अगर कोई भारतीय इस टास्क को जीतता है, तो वो अपना पैसा रुपयों में मांग सकता है। इसके लिए यूजर को ई-वॉलेट और अकाउंट नंबर पेमेंट पार्टनर के साथ रजिस्टर करना होगा। प्रक्रिया पूरी होने के बाद, उपयोगकर्ता जीतने वाले कैश पर क्लिक कर सकते हैं और इसे हटा सकते हैं।

Share this story