Samachar Nama
×

अपने लिविंग रूम को खोलते समय इन गलतियों से बचें,जानें

कौन ऐसा घर नहीं चाहता जो खुशी और सकारात्मकता फैलाए! और अपने घर को मेकओवर देने से आपको अपने सपनों का घर पाने में मदद मिल सकती है। लिविंग रूम एक ऐसी जगह है जहां हम अपना अधिकतम समय बिताते हैं, और इसलिए यह शांत होना चाहिए। यदि आप अपने लिविंग रूम के अंदरूनी हिस्सों

कौन ऐसा घर नहीं चाहता जो खुशी और सकारात्मकता फैलाए! और अपने घर को मेकओवर देने से आपको अपने सपनों का घर पाने में मदद मिल सकती है।

लिविंग रूम एक ऐसी जगह है जहां हम अपना अधिकतम समय बिताते हैं, और इसलिए यह शांत होना चाहिए। यदि आप अपने लिविंग रूम के अंदरूनी हिस्सों को फिर से बनाने की योजना बना रहे हैं, तो यहां रघुनंदन सराफ, संस्थापक और सीईओ, सराफ फर्नीचर, द्वारा कुछ बिंदु साझा किए गए हैं, जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए।

क्या आप फर्श और कोनों को खाली छोड़ रहे हैं?अपने लिविंग रूम को खोलते समय इन गलतियों से बचें,जानें

अपने लिविंग रूम के फर्श और कोनों को कभी भी खाली न रखें क्योंकि ये दो क्षेत्र हैं जो मुख्य रूप से आपके मेहमानों की आंखों की रोशनी को घर में प्रवेश करते हैं।
केंद्र बिंदु नहीं बना?

जहां तक ​​आपके लिविंग रूम के मेकओवर की बात है, तो फोकल प्वाइंट बनाने का बड़ा महत्व है, जैसे लैविश सेंटर टेबल, या एक अच्छा फूल गुलदस्ता, या ग्लिटज़ी झूमर और पसंद।

विषय पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहे हैं?

लिविंग रूम मेकओवर एक विशेष विषय के बिना अधूरा है। अधिकांश डिजाइनर आपके लिविंग रूम के लिए एक विशेष थीम बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं ताकि यह आपके विचारों, मनोदशा और किसी विशेष सेगमेंट के लिए आपके प्यार को प्रतिबिंबित करे। रेट्रो, संगीत, देशभक्ति, बॉलीवुड कुछ बहुत लोकप्रिय विषय हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं।अपने लिविंग रूम को खोलते समय इन गलतियों से बचें,जानें

इसके विपरीत अनदेखी?

कंट्रास्ट लिविंग रूम मेकओवर के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस रंग संयोजन के लिए जाते हैं लेकिन इसके विपरीत कभी भी बैकसीट नहीं लेना चाहिए।

कगार पर भरना?

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जो अपने घर में जो भी आपके लिए हैं, उनके लिए एक कमरे के रूप में रहने की जगह को पसंद करते हैं? ऐसा कभी मत करो! अपने लिविंग रूम में हमेशा कम से कम कुछ जगह खाली रखें ताकि अंतरिक्ष अपने वास्तविक आकार से बड़ा दिखाई दे। कुछ क्षेत्रों को रखना क्योंकि वे बिना लिविंग रूम के प्रत्येक इंच को ब्रिम तक भर रहे हैं, यह बहुत ही उचित है।

केवल तेज रोशनी का स्वागत?

कुछ लोग हमेशा अपने रहने वाले कमरे में उज्ज्वल रोशनी पसंद करते हैं ताकि सब कुछ चमकदार और चमकदार दिखाई दे। लिविंग रूम के एक मेकओवर में उज्ज्वल रोशनी का उपयोग करने से अंतरिक्ष बहुत समान दिखाई देगा और इसके विपरीत कमी होगी। अपने लिविंग रूम को कूल लुक देने के लिए चमकदार और मंद रोशनी के मिश्रण का उपयोग करने का प्रयास करें।
अपने लिविंग रूम को खोलते समय इन गलतियों से बचें,जानें

Share this story