Samachar Nama
×

अतिप्रवाह रोगियों के साथ, बारामूला के COVID अस्पतालों में जगह की कमी है

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में COVID-19 नामित अस्पतालों में जगह मरीजों की भीड़ के साथ सिकुड़ रही है। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बारामुला के अधिकारियों द्वारा तीन-दिवसीय COVID-19 मरीजों के लिए GMC बारामूला में 15-बेड वाले वार्ड शुरू करने के तीन दिन बाद, इंडोर स्टेडियम बारामूला में 60-बेड वाले COVID-19 वेलनेस सेंटर की क्षमता से
अतिप्रवाह रोगियों के साथ, बारामूला के COVID अस्पतालों में जगह की कमी है

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में COVID-19 नामित अस्पतालों में जगह मरीजों की भीड़ के साथ सिकुड़ रही है।
गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बारामुला के अधिकारियों द्वारा तीन-दिवसीय COVID-19 मरीजों के लिए GMC बारामूला में 15-बेड वाले वार्ड शुरू करने के तीन दिन बाद, इंडोर स्टेडियम बारामूला में 60-बेड वाले COVID-19 वेलनेस सेंटर की क्षमता से बाहर भाग जाने के बाद, नव-निर्मित वार्ड भी अब खड़ा है COVID-19 पॉजिटिव रोगियों के साथ पूरी तरह से कब्जा कर लिया।

COVID-19 मामलों में उछाल ने अब GMC बारामूला में अधिकारियों को और अधिक मरीजों को समायोजित करने के लिए अधिक वार्डों की तलाश करने के लिए प्रेरित किया है।

“हम अब जीएमसी के अंदर 60 से 70 रोगियों के लिए एक जगह बनाने के लिए मल्लिंग कर रहे हैं। यह पहले से ही 15-बेड वाले वार्ड के अलावा हाल ही में मेडिकल कॉलेज में शुरू किया गया है, ”जीएमसी बारामूला के एक अधिकारी ने कहा।

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बारामुला के अधिकारी 6-बेड वाले नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन (NIV) की स्थापना कर रहे हैं, गंभीर रोगियों के लिए, जिन्हें ऐसी सुविधा के अभाव में श्रीनगर के अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है।

GMC बारामुल्ला में NIV की शुरुआत महत्वपूर्ण COVID-19 सकारात्मक रोगियों के लिए एक बड़ी राहत होगी।

“6 आईसीयू बेड पर काम चल रहा है। यह सुविधा जल्द ही उन गंभीर रोगियों के लिए उपलब्ध होगी जिन्हें अन्यथा श्रीनगर के अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा था।

बारामूला जिला प्रशासन ने गुरुवार को जिले भर में 5 नए COVID वेलनेस सेंटर भी शुरू किए। ये केंद्र टार्ज़ू, डेलिना, मोहरा उरी और वारिखा बोनियार में स्थापित किए गए थे।

“महामारी के मुद्दे से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए, ये नए कल्याण केंद्र जिले के विभिन्न स्थानों पर स्थापित किए गए थे। इन केंद्रों को कोरोनावायरस रोगियों के लिए आवश्यक सभी सुविधाओं से लैस किया जाएगा, ”एक अधिकारी ने कहा।

इस साल अप्रैल से बारामूला जिला COVID-19 रोगियों में बड़े पैमाने पर वृद्धि देख रहा है।

COVID-19 रोगियों के लिए नामित अस्पताल, GMC बारामूला और SDH सोपोर में लगभग 13 रोगियों की मृत्यु हो गई है।

रफियाबाद की एक बुजुर्ग महिला ने शुक्रवार सुबह जीएमसी बारामुला में दम तोड़ दिया, जबकि गुरुवार को दो व्यक्तियों ने घातक वायरस के साथ अपनी लड़ाई खो दी।

इस साल अप्रैल से जीएमसी बारामूला में मरने वालों की संख्या नौ हो गई है।

Share this story