Samachar Nama
×

अगर epfo के बैलेंस का पता नहीं चल रहा है करना होगा यह काम

अगर आपको पीएफ निकालने में दिक्कत आ र ही है या अन्य कोई समस्या है तो अब आप अपने व्हाट्सऐप से भी ईपीएफओ को शिकायत कर सकते हैं। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने अंशधारकों की शिकायतों के त्वरित समाधान को लेकर व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सेवा शुरू की है। यह सुविधा ईपीएफओ के शिकायतों के समाधान के लिए अन्य
अगर epfo के बैलेंस का पता नहीं चल रहा है  करना होगा यह काम

अगर आपको पीएफ निकालने में दिक्कत आ र ही है या अन्य कोई समस्या है तो अब आप अपने व्हाट्सऐप से भी ईपीएफओ को शिकायत कर सकते हैं। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने अंशधारकों की शिकायतों के त्वरित समाधान को लेकर व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सेवा शुरू की है। यह सुविधा ईपीएफओ के शिकायतों के समाधान के लिए अन्य प्लेटफॉर्म जैसे ऑनलाइन सर्विस, फोन कॉल, ईपीएफआईजीएमएस पोर्टल (ईपीएफओ के ऑनलाइन शिकायत समाधान पोर्टल), सीपीजीआरएएमएस, सोशल मीडिया मंच (फेसबुक और ट्विटर) और 24 घंटे काम करने वाला कॉल सेंटर आदि शामिल है।

ईपीएफओ ने अपने सदस्यों के जीवन को और ज्यादा सुगम बनाने के लिए व्हाट्सऐप आधारित हेल्पलाइन-सह-शिकायत निवारण प्रणाली की शुरुआत की है। इससे पीएफ अंशधारक व्यक्तिगत स्तर पर ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ सीधे बातचीत कर सकते हैं। अब ईपीएफओ के सभी 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सेवाएं शुरू हो चुकी है। कोई भी संबंधित पक्ष जहां पर उनका पीएफ खाता है, उस संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर पर व्हाट्सऐप संदेश के माध्यम से, ईपीएफओ से जुड़ी सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज कर सकता है। सभी क्षेत्रीय कार्यालयों के व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

 

Share this story