हैकर्स ने इस डेटिंग ऐप को अपना शिकार बनाया और लाखों लोगों का डेटा लीक हो गया,रिपोर्ट

0

यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी है अगर आप डेटिंग ऐप MeetMindful का उपयोग कर रहे हैं। हैकर्स ने मीटमाइंडफुल की सुरक्षा का उल्लंघन किया है और लाखों लोगों के व्यक्तिगत डेटा को हैक किया है। इतना ही नहीं बल्कि इंटरनेट पर हैकर्स द्वारा लाखों लोगों की निजी जानकारी को हैक किया गया है।

डेटा लीक के कारण अमेरिका 

MeetMindful अमेरिका का सबसे लोकप्रिय डेटिंग ऐप है। इसका उपयोग लाखों अमेरिकियों द्वारा किया जाता है। एक सूत्र के मुताबिक, हैकर्स ने वेबसाइट से 1.2 जीबी की फाइल डाउनलोड की। इसमें लोगों के नाम, नंबर, फेसबुक आईडी, जन्म स्थान और डेटिंग वरीयताओं जैसी जानकारी शामिल थी। इस मामले में, MeetMindful के प्रबंधन ने डेटा लीक को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके अलावा डाटा रिकवर करने के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है।

विशेषज्ञों के अनुसार, यह लापरवाही का एक पूरा मामला है, क्योंकि डेटा एक आसान-से-खोजने वाले फोरम में पोस्ट किया गया था और वहां से हैकर ने मुफ्त में डेटा डाउनलोड किया था। MeetMindful का मुख्यालय अमेरिका के कोलोराडो में है। MeetMindful को 7 साल पहले 2014 में लॉन्च किया गया था। मीटमाइंडफुल के कीथ ग्रुएन ने डेटा लीक के लिए उपयोगकर्ताओं से माफी मांगी। इसने उपयोगकर्ताओं से अपने पासवर्ड बदलने की भी अपील की। कंपनी ने कहा कि यह सुरक्षा बढ़ाने के लिए नई सुविधाओं को जोड़ेगी।

पहले भी डेटा लीक हुआ था

पिछले साल 2020 में अमेरिका के वर्जिन मीडिया का डेटा भी लीक हुआ था। जिसमें लगभग 1 लाख यूजर्स की जानकारी लीक हुई थी। इससे पहले 2018 में, ब्रिटिश एयरवेज ग्राहक डेटा लीक हो गया था, जिसके परिणामस्वरूप ब्रिटिश एयरवेज का नुकसान हुआ था। पुलिस ने डेटा लीक मामले की जांच भी शुरू की है। पुलिस को कुछ सबूत मिले हैं जो हैकर तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here