हीरो मोटोकॉर्प ने 100 मिलियन बिक्री के साथ दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बनकर माइलस्टोन को पीछे छोड़ा

0

हीरो मोटोकॉर्प आने वाली पंचवर्षीय योजना के हिस्से के रूप में, हीरो मोटोकॉर्प हर साल 10 से अधिक उत्पादों को पेश करेगी, जिसमें वेरिएंट, रिफ्रेश और अपग्रेड शामिल हैं।मोटरसाइकिल और स्कूटर की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने संचयी उत्पादन में 100 मिलियन (10 करोड़) इकाइयों के महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार कर लिया है। 100 मिलियन की बाइक, Xtreme 160R, को उत्तराखंड के उत्तरी भारतीय पहाड़ी राज्य हरिद्वार में कंपनी की विनिर्माण सुविधा से बाहर कर दिया गया था। यह लगातार 20 वां वर्ष है जब हीरो मोटोकॉर्प ने दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी का प्रतिष्ठित खिताब बरकरार रखा है।

हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले 50 मिलियन यूनिट्स की बिक्री महज सात साल के अंतराल में की, फिर से यह दुनिया में सबसे तेज है। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, हीरो मोटोकॉर्प ने स्प्लेंडर +, एक्सट्रीम 160 आर, पैशन प्रो, ग्लैमर और डेस्टिनी 125, मेस्ट्रो एज 110 सहित छह उत्सव संस्करण मॉडल पेश किए हैं जो 2021 फरवरी से बिक्री पर जाएंगे।

यह महत्वपूर्ण मील का पत्थर भी भारत और हीरो की ब्रांड अपील में निहित क्षमताओं की पुष्टि है। हम भारत में, दुनिया के लिए बना रहे हैं – और यह मील का पत्थर ग्राहकों की प्राथमिकता के लिए भूगोल, जनसांख्यिकी और पीढ़ियों के लिए एक प्राथमिकता है।उन्होंने कहा, “हम अपनी विकास यात्रा को जारी रखने जा रहे हैं।

अपने विज़न को ध्यान में रखते हुए the बी द फ्यूचर ऑफ़ मोबिलिटी ’हम अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार करने के अलावा, अगले पांच वर्षों में नई मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की मेजबानी शुरू करेंगे। हम आरएंडडी में भी निवेश करना जारी रखेंगे और नए मोबिलिटी सॉल्यूशंस पर ध्यान केंद्रित करेंगे। ”डॉ। पवन मुंजाल, अध्यक्ष और सीईओ, हीरो मोटोकॉर्प।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here