स्वदेशी टुटर ट्विटर से मुकाबला करने के लिए आया, यह ट्विटर की नकल की तरह दिखता है,जानें

0

ट्विटर स्वदेशी सोशल नेटवर्क टूथर को टक्कर देने आया है। क्या आप टुटर से जुड़ेंगे? माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर टूथर के बारे में लोगों की अलग-अलग राय मिल रही है।
कई लोग इसे ट्विटर की कॉपी कहकर मजाक उड़ा रहे हैं, जबकि कई इसे स्वदेशी कहकर देश के हित में सभी को जुड़ने का मौका दे रहे हैं। हालांकि, यह ट्विटर की एक प्रति की तरह दिखता है।
टूथर की कलर स्कीम और स्टाइल ट्विटर से प्रेरित है या यूं कहें कि कॉपी लगती है। हालांकि, ट्विटर पक्षी की जगह यहां शंख बनाया गया है।

एक ट्यूटर क्या है और इसका मोटो क्या है?

टूथर का दावा है कि यह भारत में बनाया गया है और यह एक स्वदेशी सोशल नेटवर्क है। टूथर के बारे में अनुभाग में लिखा गया है, ‘हमें यकीन है कि भारत का अपना स्वदेशी सामाजिक नेटवर्क होना चाहिए। इसके बिना, हम अमेरिकी ट्विटर इंडिया कंपनी के सिर्फ एक डिजिटल कॉलोनी हैं, यह ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी से अलग नहीं है। ट्यूटर हमारा स्वदेशी आंदोलन 2.0 ‘

ट्विटर पर भी ट्विटर जैसे वेरिफिकेशन बैज को ब्लू टिक दिया जा रहा है। वेंकेट अनंत नाम के एक ट्विटर यूजर ने कुछ स्क्रीनशॉट ट्वीट किए हैं। इन स्क्रीनशॉट में, पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सदगुरु और कुछ प्रमुख लोगों के सत्यापित टूथर प्रोफाइल देखे गए हैं।
ट्विटर पर, उपयोगकर्ता बता रहे हैं कि जैसे ही वे टूथर के लिए साइन अप करते हैं, टॉटर के सीईओ को स्वयं आपके खाते का पालन करना होगा। बताया जा रहा है कि इस प्लेटफॉर्म पर कई फिल्मी सितारों के खाते भी हैं।

ट्वीटर पर सीईओ का अकाउंट, प्रचार के लिए मिलेगा पैसा 

Tooter Pvt। लिमिटेड के सीईओ नंदा हैं और उनका खाता भी ट्विटर पर है। वे कहते हैं कि अगर किसी भी ट्विटर उपयोगकर्ता के पास 5,000 से अधिक है, तो वे टुटर को बढ़ावा देकर पैसा कमा सकते हैं।
Tooter के CEO ने अपने बायो में अपनी ईमेल आईडी दी है। कहा गया है कि इसे बढ़ावा देने के लिए संपर्क करें और आप भी इससे कमा सकते हैं।

बांटे जा रहे हैं मीम्स 

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर इंडियन टूथर से संबंधित कई मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं। अधिकांश मेमों में यह कोशिश की जा रही है कि यह ट्विटर की एक प्रति है।

Tooter खुला स्रोत है 

टाउटर वेबसाइट के अनुसार, मंच खुला स्रोत है और मस्तोडोन परियोजना से प्रेरित है। टूथर्स कोडबेस स्वतंत्र और खुला स्रोत है।
इस वेबसाइट के अनुसार, टूथर GNU Affero जनरल पब्लिक लाइसेंस संस्करण 3 (APGL3) के तहत है। दर्ज विवरण के अनुसार, उपयोगकर्ता इसे अपने तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं।
Tooter का Android वर्तमान में Play Store पर उपलब्ध है। IOS के लिए Tooter का ऐप अभी तक जारी नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here