सोनभद्र नरसंहारः आरोपपत्र में कहा गया, ग्राम प्रधान और उनके तीन भाइयों ने चलाई गोली

0
62

जयपुर। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के अंधा गांव में 90 बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर खूनी संघर्ष में 11 आदिवासी किसानों की मौत के मामले में दर्ज है चार्जशीट में एक नया खुलासा हुआ है.

अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि चार्जशीट में कहा गया है कि अंबा गांव के प्रधान यज्ञ दत्त उनके भाई निधि दत्त देव दत्त धर्मेंद्र ने आदिवासियों पर गोलीबारी करी थी वहीं रेलवे के एक कर्मचारी ने घटना वाले दिन यज्ञ दत्त की जा रही है.

कुंभा में 17 जुलाई को दिन के बाद में 11 आदिवासियों की हत्या के मामले में सोमवार को 4 सीट में यह बात कही गई है. वहीं चार्जशीट के मुताबिक निधि दत्त के घायल होने के बाद एक अन्य आरोपी नीरज राय ने अपनी बंदूक जो गोलीबारी की थी उसने कहा था कि इस मामले में कोमल सिंह मुख्य साजिशकर्ता थे जिन्हें भदोही रेलवे स्टेशन के पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

वही आपको बता दें कि कोमल ने यह घटना के समय यज्ञ दत्त और धर्मेंद्र से पांच-पांच बार बात करी थी वहीं सोनभद्र पुलिस ने 51 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है और पुलिस ने करीब 65 लोगों को गिरफ्तार किया है जो सोनभद्र जिले की जेल में बंद है. वहीं पुलिस को 10 लोगों के खिलाफ कोई साक्ष्य अभी तक नहीं मिले हैं और इस संबंध में अदालत ने याचिका भी दायर करेंगे चार अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर किया जाना बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here