सैमसंग ISOCELL GN2 50MP सेंसर के बारे में विस्तार से बताया गया

0

उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले स्मार्टफोन कैमरों की बात करें तो सैमसंग फ्रंट रनर रहा है। ब्रांड ने कई 48MP, 64MP और 108MP कैमरे लॉन्च किए हैं। अब, कंपनी ने बड़े पैमाने पर 1.4μm आकार के पिक्सल के साथ एक नया 50MP प्राथमिक सेंसर लॉन्च किया है।

यह ISOCELL GN1 का उन्नत संस्करण है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था, और सैमसंग का सुझाव है कि नया ISOCELL GN2 सेंसर दोहरी पिक्सेल प्रो ऑटो-फोकस तकनीक, बेहतर एचडीआर, और स्मार्ट आईएसओ को बेहतर बनाने के लिए 100MP इमेजिंग तक कैप्चर कर सकता है। लो-लाइट फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी।

सैमसंग ISOCELL GN2 विनिर्देशों

सैमसंग ISOCELL GN2 एक 1 / 1.12-इंच सेंसर है, जो इसे 1.4-माइक्रोमीटर (μm) -साइज़ किए गए पिक्सेल के साथ सबसे बड़े 50MP स्मार्टफोन कैमरा सेंसर में से एक बनाता है। लो-लाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाने के लिए, सेंसर चार पड़ोसी पिक्सल्स को एक साथ जोड़कर एक सुपरपिक्सल बनाता है जिसमें 2.8μm-पिक्सेल एक लाइट को कैप्चर करता है। रिज़ॉल्यूशन को देखते हुए, इस सेंसर में 1.4-माइक्रोमीटर ईई के 50 मिलियन पिक्सल हैं

ISOCELL GN2 100MP मोड का उपयोग करके 100MP इमेज भी कैप्चर कर सकता है और इस सेटिंग में, सेंसर दो 50MP शॉट्स कैप्चर करता है और पिक्सल इंटेलिजेंट री-मोज़ेक एल्गोरिथम को फिर से व्यवस्थित करता है। यह सैमसंग का पहला स्मार्टफोन सेंसर भी है जिसमें डुअल पिक्सल प्रो तकनीक है।

यदि हम वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता को देखते हैं, तो ISOCELL GN2 सैमसंग के नवीनतम 108MP सेंसर की तरह मजबूत नहीं है। ISOCELL GN2 1080p को 480fps तक शूट कर सकता है और 120fps तक 4K वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है। 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए कोई समर्थन नहीं है, जो कि एक bummer है।Samsung 50-megapixel ISOCELL GN2 camera sensor announced

सैमसंग ISOCELL GN2 50MP सेंसर के साथ आगामी स्मार्टफोन

अब तक, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि Xiaomi Mi 11 Pro दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जो इस नए 50MP सेंसर को पेश करेगा। शीर्ष पर, आगामी सैमसंग फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन में बेहतर फोटो कैप्चरिंग और वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता प्रदान करने के लिए इसी सेंसर की सुविधा हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here