संघ के मजदूर संगठन ने कहा – हार्वर्ड विशेषज्ञों से घिरे नीति आयोग के कारण नौकरियां जा रही हैं

0
30

जयपुर। भारत से संबंधित श्रमिक संगठन भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष हाजी नारायणन ने मंगलवार को यह आरोप लगाया है कि नीति आयोग की खराब नीतियों के कारण ही आज लगातार इतनी नौकरियां जा रही है, शादी नारायण ने यह भी आरोप लगाया है कि नीति आयोग सार्वजनिक उपक्रमों के विनिवेश और बिक्री में भी मनमाने तरीके से काम कर रहा है.

अंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स में आई खबर के अनुसार यह बताया जा रहा है कि भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष शाह जी नारायण का मानना है कि एक तरफ सरकार वेद गंभीरता से नई नौकरियों को पैदा करने के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है लेकिन दूसरी और नीति आयोग जैसी कुछ संस्थान हैं, जो अपनी गलत नीतियों के चलते रोजगार के अवसर को खत्म करते हुए जा रही है. इसके अलावा आपको बता दें कि उन्होंने नीति आयोग की आलोचना करते हुए बीएएमएस के अध्यक्ष ने कहा कि इसका संचालन कुछ विदेशी विशेषज्ञों द्वारा किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि उन लोगों को जमीनी हकीकत का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं है और इसका असर आम जनता पर पड़ रहा है और लगातार नौकरियां कम हो रही है और अब हर आर्थिक हालत बिगड़ती जा रहे हैं.

वहीं भारतीय मजदूर संघ ने इससे पहले भी नीति आयोग और सरकार के विनिवेश कार्यक्रम की आलोचना करते हुए रेलवे और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री उनके निजी करण में विरोध में चल रही ट्रेड यूनियनों की हड़ताल ओं को भारतीय मजदूर संघ का समर्थन भी प्राप्त होने की बात कही है.

आपको बता दें कि इस वक्त देश भर में लगातार नौकरियां जा रही है वहीं बताया जा रहा है कि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से ऑटो सेक्टर टैक्सटाइल सेक्टर दोनों में मिलाकर करीब 25 लाख लोगों की नौकरियां जा चुकी है और ऐसे में अब सरकार की पार्टी से जुड़ी एक दल ने इस सब के लिए जिम्मेदार नीति आयोग को बता दिया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here