श्री लंका में वीसा ऑन अरायवल कार्यक्रम रद्द

0
53

श्रीलंका ने गुरुवार को 39 देशों के नागरिकों के आने पर वीजा देने की योजना को स्थगित कर दिया, जिसमें 359 लोग मारे गए थे. देश के पर्यटन मंत्री जॉन अमरातुंगा ने एक बयान में कहा कि आगमन पर वीजा जारी करने की व्यवस्था थी, लेकिन इसे वर्तमान सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर रखा गया है. अमरातुंगा ने कहा, “जांच में हमलों के लिए विदेशी लिंक सामने आए हैं और हम नहीं चाहते कि इस सुविधा का दुरुपयोग हो.”

पिछले महीने, श्रीलंका ने 1 मई से कम सीजन के दौरान यूरोपीय संघ के सदस्यों, ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित 39 देशों के पर्यटकों को वीजा-मुक्त प्रवेश की अनुमति देने की योजना की घोषणा की थी, इस योजना में चीन और भारत शामिल नहीं थे.

इस बीच, श्रीलंकाई अधिकारियों ने सेना की सहायता से गुरुवार को अपने छापे तेज कर दिए और रविवार को हुए विस्फोटों के सिलसिले में 16 और संदिग्धों को गिरफ्तार किया.

राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने गुरुवार को कहा कि हमलों के सिलसिले में 139 लोगों को संदिग्ध के रूप में पहचाना गया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार से देश के सुरक्षा उपायों के प्रवर्तन के लिए रक्षा मंत्रालय के भीतर एक संयुक्त ऑपरेशन केंद्र की स्थापना की जाएगी.

शुक्रवार की नमाज के दौरान संभावित हमले को रोकने के लिए मस्जिदों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कोलंबो के डेवतागाहा मस्जिद के अध्यक्ष ने कहा, “राज्य खुफिया सेवा ने मुझे उसी समूह द्वारा संभावित खतरे की सूचना दी है, जो पिछले रविवार की नरसंहार में शामिल था.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here