श्रीलंका बम धमाकेः ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया से पढ़ कर श्रीलंका में बसने लौटा था हमलावर

0
59

जयपुर। श्रीलंका में हुए बम धमाकों के साथ आज भी कई लोग श्रीलंका में इस हमले के बाद फैले हुए हैं कि इस मामले को लेकर अब श्रीलंका के रक्षा मंत्री ने बताया कि हमलावर ने ऑस्ट्रेलिया में एक पोस्ट करने से पहले खेल में पढ़ाई करी थी और बताया कि धमाकों में वृद्धि की संख्या लगातार बढ़ रही है जहां अब तक 359 लोगों की मौत की खबर आई है 500 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर बताई जा रही है.
श्रीलंका के प्रधानमंत्री अनिल विक्रम सिंह ने कहा कि इन विस्फोटकों से इस्लामिक डेट को जोड़ा जा रहा है वही उधर इस्लामिक स्टेट ने कहा कि हम लोग के लिए जिम्मेदार है लेकिन आए हैं इसे लेकर कोई प्रत्यक्ष प्रमाण अभी तक जारी नहीं किए हैं जैसे कि वह पहले अपने हमलों के बाद करता आया हुआ है.
आई खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि पुलिस ने अब तक चर्चा और होटलों में बम धमाकों में से 9 में से 8 लोगों की पहचान अभी तक कर रही है इसके अलावा यह भी बताया गया है कि एक महिला है और कोई भी हमलावर विदेशी नहीं था.
इसके अलावा बताया जा रहा है कि देश में चल रहे चरमपंथी सा जिसको लेकर श्री लंका स्थित अमेरिकी राजदूत इलियाना ने बुधवार को चिंता जताई है इसके अलावा उन्होंने कहा है कि चरमपंथी बिना चेतावनी दिए उन सार्वजनिक जगहों पर हमला करेंगे जहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here