शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा के टिकट से लड़ेगी लोकसभा का चुनाव

0
9

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं समाजवादी पार्टी के नेता रविदास मेहरोत्रा ​​ने कहा कि वह लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में उतरेंगे.

मेहरोत्रा ​​ने कांग्रेस से अनुरोध किया कि वह अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ मिलकर बहुजन समाज पार्टी के भाजपा को हराने में मदद करने के लिए एक उम्मीदवार को मैदान में न उतारें. समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन ने राज्य में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अपने गठबंधन से बाहर कर दिया था.

मेहरोत्रा ​​ने कहा, “वह 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी.”

राजनाथ सिंह ने एएनआई को सिन्हा की उम्मीदवारी के बारे में बताया, “हां, हर किसी को चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है. हम पूरी गरिमा और शिष्टाचार के साथ चुनाव लड़ेंगे, जो लखनऊ की विरासत का हिस्सा है.”

अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को नई दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय में आधिकारिक रूप से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए. पार्टी में शामिल होने के तुरंत बाद, कांग्रेस ने घोषणा की थी कि सिन्हा बिहार में पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी ने पटना साहिब से उस सीट से दो बार के सांसद सिन्हा को टिकट देने से इनकार कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here