व्हाट्सएप वेब पर वॉयस, वीडियो कॉल सपोर्ट: अगली बार व्हाट्सएप में आने वाले है ये नए फीचर

0

व्हाट्सएप दुनिया भर में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के बीच एक अजेय खिलाड़ी है और काफी सही तरीके से, इसकी लोकप्रियता केवल महामारी के बाद से बढ़ी है । वीकेंड ऑफिशियल मीटिंग से लेकर वीकेंड पर दोस्तों और परिवार के साथ चैटिंग तक, आजकल लोग व्हाट्सएप पर काफी निर्भर हैं। इसीलिए, उपयोगकर्ता-अनुभव को अधिक जीवंत और इंटरैक्टिव बनाने के लिए, व्हाट्सएप नियमित रूप से नई सुविधाओं और अपडेट को रोल करता है। यहां, हम आने वाले हफ्तों में आने वाले कुछ फीचर्स की सूची तैयार करते हैं।

व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं के लिए आवाज, वीडियो कॉल समर्थन

मोबाइल इंटरफ़ेस उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप का उपयोग करके वीडियो और वॉयस कॉल मित्रों और परिवार के सदस्यों को अनुमति देता है। अब, WABetaInfo से आने वाली एक नई रिपोर्ट बताती है कि व्हाट्सएप वेब क्लाइंट पर बहुत जल्द वीडियो और वॉयस कॉल फीचर आने वाले हैं। संदेश प्लेटफ़ॉर्म अभी तक वेब प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो और वॉइस कॉल समर्थन के आने की पुष्टि नहीं करता है। अभी कंपनी द्वारा फीचर्स का परीक्षण किया जा रहा है।

नए वॉलपेपर समर्थन जल्द ही आ रहा है

व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स के लिए नए वॉलपेपर फीचर पेश करेगा। इस सुविधा के तहत, उपयोगकर्ता यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि एप्लिकेशन के विषय के अनुसार कौन से वॉलपेपर का उपयोग करना है। इसके अलावा, WABetaInfo के अनुसार , नए अपडेट में ऐप के लिए वॉलपेपर का चयन करते समय व्हाट्सएप से एक नया आधिकारिक वॉलपेपर ऐप डाउनलोड करने का विकल्प भी होगा।

एक्सपायरिंग मीडिया – एक लंबे समय के लिए परीक्षण किया जा रहा है

इस सुविधा के तहत, एक और प्राप्तकर्ता द्वारा भेजी गई छवियों, वीडियो, जीआईएफ युक्त एक्सपायरिंग मीडिया, उपयोगकर्ता द्वारा चैट छोड़ने के बाद स्वचालित रूप से हटा दी जाएगी। यह सुविधा केवल डिलीट होने के बाद ‘मैसेज डिलीट’ या ‘एक्सपायर्ड मीडिया’ के किसी भी संदेश को छोड़े बिना मीडिया को गायब कर देगी।

History सिंक सुविधा

हिस्ट्री सिंक फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में समय-सीमा के भीतर संदेशों और अन्य चैट को आसानी से कॉपी करने में सक्षम करेगा। इसके अलावा, यह उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड डिवाइस से आईओएस डिवाइस और इसके विपरीत में अपने संदेश सामग्री को कॉपी करने की अनुमति देगा ।

पुन: डिज़ाइन किया गया संग्रहण उपयोग

व्हाट्सएप पर स्टोरेज सेक्शन डिवाइस में डाटा स्टोरेज के साथ-साथ डेटा स्टोरेज पर भी नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण है। हंडाइट में, व्हाट्सएप ने अपने स्टोरेज सेक्शन को भी बढ़ाया है, जबकि स्टोरेज से संबंधित डेटा का विश्लेषण करने के लिए इसे और अधिक इंटरैक्टिव बनाया गया है। इसके अलावा, ऐप पर स्टोरेज को प्रबंधित करने में सुधार नेत्रहीन रूप से आकर्षक होगा।

मल्टी-डिवाइस का Support

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, व्हाट्सएप अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक मल्टी-डिवाइस समर्थन भी प्रदान करेगा। अपडेट अभी इसके स्थिर संस्करण में आना बाकी है लेकिन बीटा अपडेट में देखा गया है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में कई उपकरणों से अपने व्यक्तिगत खाते को संचालित करने की अनुमति देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here