वैक्सीन के रूप में स्टॉक्स राइज, बिडेन प्रेसिडेंसी लिफ्ट ग्लोबल कॉन्फिडेंस

0

वॉशिंगटन: एशियाई शेयरों ने बुधवार को शुरुआती बढ़त हासिल की, जिसके बाद दुनिया भर में एक रैली निकली जिसने पहली बार डॉव जोन्स बेंचमार्क दरार 30,000 देखा, क्योंकि निवेशकों ने नाटकीय रूप से बेहतर वैश्विक आउटलुक में सुधार किया।उस अतिउत्साह के मुख्य ड्राइवरों में विश्वास बढ़ रहा था कि एक COVID-19 वैक्सीन जल्द ही तैयार हो जाएगी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के व्हाइट हाउस में संक्रमण की औपचारिक शुरुआत होगी, जो चुनाव के बाद की राजनीतिक अनिश्चितता के हफ्तों को समाप्त करता है।

जैसा कि निवेशक 2021 को देखते हैं, विश्लेषकों का कहना है कि वे विश्वास कर रहे हैं कि आर्थिक सुधार भाप बन जाएगा और आगामी वायरस वैक्सीन शॉट्स अनिश्चितता को कम करेंगे और लोगों को हवाई जहाज पैक करने और स्टेडियम, रेस्तरां और अन्य स्थानों को संकट से भरने में सक्षम बनाएंगे।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सत्ता के औपचारिक हस्तांतरण के अनुपालन की स्पष्ट इच्छा को भी चुनावी नतीजों के लिए हफ्तों तक कानूनी चुनौतियों के बाद निवेशकों की भावना को बढ़ाया। सामान्य सेवा प्रशासन ने इस सप्ताह बिडेन को बताया कि वह औपचारिक रूप से हैंडओवर प्रक्रिया शुरू कर सकता है।

बाइडेन ने पूर्व फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेनेट येलेन को ट्रेजरी सेक्रेटरी के रूप में नामित करने की योजना बनाई – एक कदम जो बढ़ते आर्थिक असमानता से निपटने के प्रयासों की ओर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर सकता है – साथ ही साथ बाजार भी खुश थे।शुरुआती कारोबार में ऑस्ट्रेलिया का एसएंडपी / एएसएक्स 200 0.77% और जापान का निक्केई 225 1.16% बढ़ा। हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक वायदा 0.24% चढ़ गया।

S & P 500 के लिए ई-मिनी वायदा 0.17% और MSCI का एशिया-प्रशांत शेयरों में जापान के बाहर सबसे बड़ा सूचकांक 3636% बढ़ा।रिस्क एसेट्स के लिए एक पटाखा महीने के अंत में आने के बाद सेंटीमेंट बहुत गर्म चल रहा है, इसलिए यह आपको आश्चर्यचकित करता है कि क्या बाजार उत्साह के संकेतों को प्रदर्शित करना शुरू कर रहा है, और शॉर्ट में एक बिट के लिए कारण है- टर्म, ”आईजी ऑस्ट्रेलिया ने विश्लेषक काइल रोड्डा को बाजार में उतारा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here