लिक्विड फिल्ड लेंस के साथ दुनिया का पहला विशेष कैमरा , चित्रों में देता है स्पैशल इफैक्ट्स

0

लोमोग्राफी कंपनी ने तस्वीरों में विशेष प्रभाव देने के लिए एक अनूठा कैमरा तैयार किया है। यह दुनिया का पहला कैमरा है जिसमें पानी के क्षेत्र का लेंस होता है जो इंटरस्ट्रिंग प्रभाव दिखाता है। यह पिछले साल से कंपनी बनाने में लगा हुआ था और अब यह पूरी तरह से विकसित हो चुका है।
आपको बता दें कि पहले ब्रिटिश फोटोग्राफर थॉमस सटन ने एक लिक्विड फील्ड कैमरा बनाया था। अब लोमोग्राफी कंपनी ने इस लेंस की एक प्रति तैयार की है, जिसे 35-एमएम के पानारोमिक फिल्म कैमरे में लगाया गया है। इस नए कैमरे को कंपनी ने Hydrochrome Sutton Panoramic Belayer Camera नाम दिया है।
यह कैमरा प्लास्टिक से बना है

इसका शरीर पूरी तरह से प्लास्टिक से बना है। यह कैमरा नियमित 35 मिमी की फिल्म में नयनाभिराम तस्वीरें शूट करता है। इसका लेंस ट्यूब और वाल्व का उपयोग करता है जिसमें तरल एक सिरिंज के माध्यम से भरा जाता है।
आप इस कैमरे के साथ लगे लेंस में विभिन्न प्रकार के तरल जैसे चाय या कॉफी, पतला पेंट, सोया दूध या डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको अलग-अलग प्रभाव देगा। इस लेंस का फोकस और एपर्चर तय हो गया है। इसे यूएस के 79 डॉलर की कीमत के साथ प्रीऑर्डर के लिए दुनिया के कुछ हिस्सों में उपलब्ध कराया गया है। इसकी डिलीवरी नवंबर के अंत से शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here