रेवाड़ी : 3 की बजाय 2.30 घंटे की होगी परीक्षा कोरोना लक्षण होने पर अलग बैठाएंगे

0

बोर्ड उपाध्यक्ष वीपी यादव ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर नकल रोकने और बाहरी हस्तक्षेप संबंधी शिकायतों के तुरंत समाधान करने के लिए शिक्षा बोर्ड द्वारा वाट्सएप नंबर 8816840349 भी जारी किया गया है। बुधवार को भिवानी में बैठक भी हुई। 20 अप्रैल से आरम्भ होने वाली हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षाओ के लिए तैयारी शुरू हो गई है। बोर्ड द्वारा नकल रोकने पर विशेष फोकस किया जा रहा है।

सीनियर सेकेण्डरी परीक्षा 20 अप्रैल से व सेकेंडरी परीक्षा 22 अप्रैल से आरम्भ होकर 18 मई तक संचालित होंगी। इस बार ये परीक्षाएं 3 घंटे की बजाय 2:30 घण्टे की होगी।इन परीक्षाओं को समय दोपहर 12:30 बजे से 3 बजे तक रहेगा।

 

उन्होंने दोहराया कि प्रतिरूपण के सभी मामलों में केन्द्र अधीक्षक द्वारा वास्तविक परीक्षार्थी व उसके स्थान पर परीक्षा देने वाले के विरूद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी तथा तीन साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाना अनिवार्य होगा। यदि किसी परीक्षार्थी कोरोना महामारी से सम्बन्धित लक्षण पाए जाते हैं तो ऐसे में परीक्षा केन्द्र पर उसके लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जाएगी, इसके लिए केन्द्र अधीक्षकों को निर्देश दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here