रेवाड़ी : व्यापारी की स्कूटी को टक्कर मारकर पेचकस से हमला ~1 लाख नहीं लूट पाए, मगर 30 हजार के कपड़े ले भागे

0

शहर के पंजाबी मार्केट से दुकान बंद कर घर जा रहे एक कपड़ा व्यापारी पर बाइक सवार बदमाशों ने पहले व्यापारी की स्कूटी को पीछे धक्का मारकर गिरा दिया और फिर लूटपाट करने लगे। हालांकि व्यापारी की सूझबूझ से बदमाश नकदी नहीं लूट पाए1 लाख रुपए लूट के इरादे से हमला कर दिया। मगर जाते समय बदमाश स्कूटी पर रखे हुए 30 हजार रुपए कीमत के कपड़ों से भरे बैग लूट ले गए।

मौका मुआयना की कार्रवाई करने के बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूटपाट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। देर शाम तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। उधर, व्यापारी के साथ हुई इस लूट की घटना के बाद फिर उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। क्योंकि पिछले 5 माह के दौरान ही व्यापारियों पर हमले की यह तीसरी घटना है।

6 जनवरी को बदमाशों ने एक व्यापारी की आंखों में मिर्ची डालकर 3 लाख लूटे थे तथा नवंबर 2020 में स्वर्ण व्यापारी पर फायरिंग कर दी थी। शहर थाना प्रभारी संजय यादव ने बताया कि घटना के संबंध में केस दर्ज करने के बाद बदमाशों की तलाश की जा रही है।

पंजाबी मार्केट से जब आजाद चौक की तरफ गली में पहुंचा तो एक बाइक पहुंची, जिस पर 3 युवक सवार थे। बदमाशों ने स्कूटी को पीछे से धक्का, फिर लात मारी, जिससे मैं गिर पड़ा। उसमें घुसकर जान बचाई मेरी पंजाबी मार्केट में कपड़ों की दुकान है। मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे दुकान बंद करने के बाद मैं स्कूटी से घर लौट रहा था।

मैं कुछ समझ पाता उससे पहले ही आरोपियों ने मुझ पर हमला कर दिया। मेरी जेब में 1 लाख रुपए कैश था। जिस तरह से आरोपी उनसे लूटपाट की कोशिश कर रहे थे, उससे मैं उनके इरादे भांप गया। बदमाशों ने जेब में मौजूद कैश को निकालने का प्रयास कया।

जिससे उसने हमले की भी कोशिश की, लेकिन मैंने तुरंत ही शोर मचा दिया और पास ही एक मकान का गेट खुला देख मैं भागकर उसमें घुस गया। बदमाश भी उनके पीछे मकान में घुसे, मगर शोर सुनने के बाद आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए, जिससे बदमाश वहां से भाग गए।

बदमाशों द्वारा लूट की यह घटना सीसीटीवी में कैद होव्यापारी घर के अंदर जाता है तो दो युवक उनके पीछे भी जाते हैं, फिर एक लौटकर बैग और स्कूटी को चेक करता है। बदमाश आराम से बैग उठाकर बाइक पर भाग गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर उसके आधार पर जांच शुरू कर दी है। गई। इसमें साफ नजर आ रहा है कि शाम 7.40 बजे बदमाश हमला कर व्यापारी को लूटने की कोशिश कर रहे हैं।

 

पंजाबी मार्केट ट्रेडर्स कॉम्पलेक्स एसो. ने व्यापारी से हुई इस लूटपाट की घटना को लेकर रोष प्रकट किया। एसो. के प्रधान सरदार बलबीर सिंह सहित व्यापारियों ने कहा कि बदमाश बार-बार व्यापारियों को निशाना बनाते हैं जिसकी वजह से डर का भी माहौल बना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here