राजनाथ सिंह का हुआ निधन, बीजेपी के इस नेता ने दी श्रधांजलि

0
113

जयपुर। वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य राजनाथ सिंह सूर्य का गुरुवार को सुबह निधन हो गया आपको गोमती नगर के पत्रकार पुरम स्थित अपने आवास में अंतिम सांस ली उनकी उम्र 84 वर्ष की बताई जा रही है और उनके शरीर में कंपन रोग से पीड़ित होने के कारण उनकी निधन होने की बात कही जा रही है.

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह सूर्य के निधन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन लखनऊ के मेयर संयुक्त भाटिया के साथ अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों नेताओं ने उनके आवास पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करी है.

इसके अलावा आपको बता दें कि सूर्य का जन्म 3 मई को 1937 में अयोध्या के जैन वोरा गांव में हुआ था और उनकी प्रारंभिक शिक्षा आर्य समाज के विद्यालय में हुई वहीं गोरखपुर विश्वविद्यालय में 1960 में उन्होंने m.a. की और बचपन से ही आर एस एस के लगातार में संपर्क में रहे और इसी की वजह से तत्कालीन प्रांत प्रचारक भाउराव देवरस की प्रेरणा से वे संघ के प्रचारक भी बने.

आपको बता दें कि इसके अलावा सूर्या भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और 1990 से 2002 तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं वहीं सूर्य के परिवार के दो बेटे और एक बेटी भी है.

इसके अलावा आपको बता दें कि सूर्य ने पत्रकारिता के क्षेत्र में भी काम किया है उन्होंने हिंदुस्तान समाचार से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत करी थी और कई वर्षों तक दैनिक आज के ब्यूरो में भी व प्रमुख रहे थे इसके बाद उन्होंने दैनिक जागरण के सहायक संपादक के तौर पर काम की और बात में स्वतंत्र भारत के संपादक बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here