रविशंकर प्रसाद ने कहा- Apple की 9 इकाइयां कोरोना काल में चीन से भारत में हुई स्थानांतरित ,जानें

0

केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और कानून और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आईफोन का निर्माण करने वाला ऐप्पल बड़े पैमाने पर अपना कारोबार भारत में ला रहा है। गुरुवार को आयोजित ‘बेंगलुरु टेक समिट -20’ के 23 वें संस्करण के उद्घाटन सत्र में, रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि कोरोना के युग में Apple की 9 ऑपरेटिंग इकाइयां चीन से भारत में स्थानांतरित हो गईं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोबाइल निर्माण में उछाल के मद्देनजर, हम प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) के विचार के साथ आए। इससे पहले, प्रसाद ने पहले कहा था कि सैमसंग, फॉक्सकॉन, राइजिंग स्टार, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन ने पीएलआई योजना के तहत आवेदन दायर किए थे।

पीएम मोदी ने बेंगलुरु टेक समिट का उद्घाटन किया, यह कहा
तीन दिवसीय three बेंगलुरु टेक समिट -2020 ’का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को किया। इस अवसर पर, पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि उनकी सरकार का मॉडल ‘तकनीकी पहले’ है जिसने लोगों के जीवन में बहुत बदलाव लाया है और इसके माध्यम से लोगों की गरिमा में वृद्धि हुई है। इस कार्यक्रम में तकनीकी विशेषज्ञ, शोधकर्ता सहित कई लोग भाग ले रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का ‘डिजिटल इंडिया’ कार्यक्रम लोगों की जीवनशैली बन गया है, खासकर जो गरीब, हाशिए पर हैं और जो सरकार में हैं। उन्होंने कहा, “पांच साल पहले हमने डिजिटल इंडिया की शुरुआत की। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि इसे सामान्य सरकारी पहल के रूप में नहीं देखा जा रहा है। डिजिटल इंडिया एक जीवन शैली बन गई है, खासकर उन लोगों के लिए जो गरीब और हाशिए पर हैं और जो सरकार में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here