ये हैं भारत के 4 सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री, नंबर 1 है कड़े फैंसले लेने में सबसे आगे

0
35

जयपुर। चुनाव का ऐलान हो चुका है और इसी के बाद अब अगले 2 महीने तक राजनीति अपने चरम पर रहेगी आज हम आपको भारत देश के सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री के बारे में बताने जा रहे हैं यह 4 प्रधानमंत्री कौन है इन सब के बारे में आज हम आपको बताएंगे और यह चारों प्रधानमंत्री अपने समय पर काफी प्रसिद्ध रहे और लोगों के बीच में इनकी लोकप्रियता बनी रही थी.

पहले मंत्री पद पर जो आज प्रधानमंत्री हैं वह तत्व के प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आज भी लगातार बनी हुई है और इसकी लोकप्रियता के चलते उन्होंने 2014 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी और इसके बाद उन्होंने बड़े फैसले लिए और उनकी छवि कड़े फैसले लेने वाली बनी है. कई लोगों का मानना है कि नोटबंदी जीएसटी लागू करना और कूटनीतिक विशेषज्ञ के रूप में कार्रवाई करना उनकी प्रमुख नदियां और उनके मजबूत निर्णयों में से एक है.

मेरी सूची में दूसरे नंबर पर भी भारतीय जनता पार्टी की ही रहे नेता अटल बिहारी वाजपेई है कहा जाता है कि इन्होंने भी कड़े निर्णय लिए वाजपेई जी ने कारगिल युद्ध में कड़े निर्णय लिए थे और इसके अलावा दुनिया भर से विरोध के बावजूद भी उन्होंने परमाणु परीक्षण करने का निर्णय लिया. जिसके कारण की कड़े निर्णय लेने की छवि बनी है.

हमारी सूची में तीसरे नंबर पर है कांग्रेस पार्टी की नेता इंदिरा गांधी इन आयरन लेडी भी कहा जाता था उन्होंने भारत का पहला परमाणु परीक्षण किया और इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के युद्ध में भी नहीं खड़े निर्णय लिया और इसके अलावा भारत पाकिस्तान के बीच में चल रहे तनाव को भी दूर करने के लिए उन्होंने पाक बांग्लादेश का निर्माण किया.

हमारी सूची पर चौथे नंबर पर है इंदिरा गांधी के बेटे और कांग्रेस नेता राजीव गांधी भारत को 21वीं सदी का सपना दिखाने वाले और भारत को कंप्यूटर और मोबाइल दिलाने वाले नेता राजीव गांधी बिगड़े लड़ने और वैश्विक स्तर की जान पहचान के आज भी भारत में याद किए जाते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here