मोहन भागवत बताएं कि वह ‘मॉब लिचिंग’ का समर्थन करते हैं या निंदा : कांग्रेस

0
46

जयपुर। कांग्रेस पार्टी ने अब आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत पर मॉब लिंचिंग के संदर्भ में हमला बोलते हुए उनके बयान की आलोचना करें और सवाल किया कि क्या संघ के प्रमुख असहाय लोगों की हत्याओं का समर्थन करते हैं या फिर ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि मेरा सर संघचालक मोहन भागवत जी से सीधा सवाल यही है कि क्या वह और उनका संगठन बनाना और हिंसा का इस्तेमाल कर निर्दोष और असहाय लोगों की हत्या का अनुमोदन करते हैं या फिर ऐसी घटनाओं की पद सरना करते हैं, उन्होंने कहा कि आज यह देश जानना चाहेगा कि आपको समस्या इन घटनाओं से है या सिर्फ शब्दावली से है.

आपको बता दें कि मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा था कि मॉब लिंचिंग जैसे शब्दों का इस्तेमाल भारत में सही नहीं है यह विदेशी परंपरा है इसी मामले को लेकर अब कांग्रेस पार्टी के नेता आनंद शर्मा ने यह भी कहा कि यह भारतीय और यूरोपीय भाषा का विषय नहीं है यह मानवता और देश के नागरिकों के मौलिक अधिकारों का विषय है.

इससे पहले मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि ‘भीड़ हत्या’ (मॉब लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और भारत को बदनाम करने के लिये इसका इस्तेमाल कतई नहीं किया जाना चाहिए.

आनंद शर्मा ने कहा कि या अफवाहों से उत्तेजित भीड़ द्वारा निर्दोष व असहाय लोगों की गैरकानूनी हत्या का अनुमोदन करते हैं या निंदा राष्ट्रहित में आप का स्पष्टीकरण अनिवार्य और वांछित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here