मोदी सरकार की एक और कार्रवाई,अब 15 कस्टम अफसर नपे

0
33

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में लगातार एक्शन में नजर आ रही है 12 इंच की टच के अवसरों को जबरन रिटायरमेंट के बाद अब कस्टम डिपार्टमेंट के करीब 15 सीनियर अफसरों को बर्खास्त कर दिया गया और इन सभी लोगों को कंपलसरी रिटायरमेंट दे दिया गया है.

बताया जा रहा है कि बर्खास्त किए गए 15 सीनियर अफसरों में सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम की प्रिंसिपल कमिश्नर कमिश्नर एडिशनल कमिश्नर और डिप्टी रैंक के अफसर को शामिल कर आ गया है और इससे रूप में रोल नंबर 56 के तहत कंपलसरी रिटायरमेंट दे दिया गया है.

आपको बता दें कि इससे पहले करीब 1 सप्ताह पहले ही मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार और अनप्रोफेशनल रवैया के आरोप में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 212 वरिष्ठ अधिकारियों को सर्विस से बर्खास्त कर दिया था जिसमें कमिश्नर ज्वाइंट कमिश्नर लेवल के अधिकारी भी शामिल थे. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया कि इस लिस्ट में शामिल एक बर्खास्त ज्वाइंट कमिश्नर के खिलाफ स्वयंभू धर्मगुरु की मदद करने के आरोप में एक कारोबारी से जबरन वसूली की शिकायत मिली थी.

इसके अलावा आपको बता दें कि अब जिन अधिकारियों को रिटायरमेंट दिया गया है उन पर अलग-अलग तरीके के आरोप हैं और इसमें एक आर एस अधिकारी भी शामिल है और उस पर कमिश्नर लेवल की दो महिला आरएएस अधिकारियों के साथ यौन पीडा का भी आरोप है वही आपको बता दें कि अलग-अलग अधिकारियों पर अलग-अलग आरोपों के चलते 15 अधिकारियों को निलंबित मंगलवार को मोदी सरकार द्वारा करा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here