मेहनत की कमाई पर ब्याज घटा दो, अमीरों के 76,000 करोड़ माफ कर दो : प्रियंका गांधी

0
53

जयपुर। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बचत बैंक खाते की ब्याज दर में कटौती को लेकर नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट करते हुए सवाल किया कि भारतीय जनता पार्टी के लोगों को बताना चाहिए कि अभी देश में कौन-कौन से दिन देखने बाकी रह गए हैं.

प्रियंका गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया और उन्होंने कहा कि लोगों को उनकी बचत का पैसा निकालने मत दो मेहनत की कमाई पर ब्याज घटा दो लेकिन गुप्त रूप से चंदा अमीरों के पास और चंद अमीरों के हजारों करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दो प्रियंका ने सवाल करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मंत्री और अगुआ महोदय और भी बता दीजिए कि जनता कौन-कौन से दिन देखना बाकी रह गए हैं.

दिवाली से पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक में बचत खाते की ब्याज दरों में कटौती कर दी है वहीं बचत खाते में ₹100000 तक जमा रखने वालों के लिए ब्याज दर में 3.50 फीसद से घटाकर 3.25 फीसद कर दिया गया है और यही नई दरें 1 नवंबर से लागू कर दी जाएगी जिससे आम उपभोक्ता पर बड़ा असर पड़ेगा और उसकी मेहनत की कमाई पर एक बड़ा असर पड़ने की उम्मीद है.

वहीं आपको बता दें कि बैंकों को बचत खाते पर ब्याज इसलिए – पड़ रहा है क्योंकि रिजर्व बैंक ने बैंकों को कर्ज पर ब्याज दर को रेपो रेट से जोड़ने के निर्देश दे दिए हैं और कर्ज पर ब्याज में कमी के चलते बैंक ने जमा पर भी ब्याज घटाने का फैसला किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here