मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 SoC द्वारा संचालित Redmi मे ने अपना पहला गेमिंग फोन लॉन्च किया

0

Redmi अपने पहले गेमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है, जो कि Xiaomi सब-ब्रैंड का पहला हैंडसेट हो सकता है, जो नए लॉन्च किए गए MediaTek डाइमेंशन 1200 SoC को एक टिपस्टर के अनुसार इस्तेमाल कर सकता है। श्याओमी, वीवो, ओप्पो सहित कई ओईएम के बारे में खबरें आती हैं, और Realme ने घोषणा की है कि वे नए SoC द्वारा संचालित फोन जारी करेंगे। समाचार एक पिछले विकास पर बनाता है जिसमें Redmi के महाप्रबंधक लू वीबिंग ने संकेत दिया कि Redmi K30 एक्सट्रीम उत्तराधिकारी MediaTek डाइमेंशन 1200 SoC द्वारा संचालित होगा, जिसे 6nm आर्किटेक्चर पर डिज़ाइन किया गया है।

ज्ञात टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन द्वारा एक वीबो पोस्ट के अनुसार, Redmi मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 CC द्वारा संचालित अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। टिपस्टर ने हैंडसेट के बारे में किसी भी अधिक जानकारी, जैसे कि नाम, का पता नहीं लगाया। समाचार हाल ही के एक विकास का अनुसरण करता है जिसमें Redmi के महाप्रबंधक लू वीबिंग ने संकेत दिया कि कंपनी जल्द ही Redmi K30 एक्सट्रीम स्मार्टफोन को बंद कर देगी, और नए डेब्यू SoC के साथ एक उत्तराधिकारी Redmi स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। हालांकि, उन्होंने हैंडसेट का कोई नाम नहीं दिया लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह Redmi K40 हो सकता है।

इसके अलावा, Xiaomi, Vivo, Oppo और Realme ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वे नए SoC द्वारा संचालित फोन जारी करेंगे। Realme ने यहां तक ​​दावा किया है कि मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 SoC के साथ फ्लैगशिप स्मार्टफोन को जारी करने वाला यह पहला स्मार्टफोन होगा, जिसे मीडियाटेक डाइमेंशन 1100 SoC के साथ लॉन्च किया गया है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 SoC स्पेसिफिकेशन

मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 ऑक्टा-कोर SoC में 2X L2 कैश के साथ 3GHz तक क्लॉक किया गया ARM Cortex-A78 अल्ट्रा कोर दिया गया है। 2.6GHz तक की गति के साथ तीन ARM Cortex-A78 सुपर कोर हैं और 4GHz Cortex-A55 दक्षता कोर 2GHz तक देखे गए हैं। यह आर्म माली-G77 MC9 GPU का उपयोग करता है और अधिकतम 16GB LDDR4x मेमोरी और साथ ही UFS 3.1 स्टोरेज को सपोर्ट करता है। मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 अधिकतम 2,520×1,080 पिक्सल और 168Hz रिफ्रेश रेट तक पहुंचा सकती है।

कैमरा विभाग में, SoC 16-मेगापिक्सल के अलावा 200-मेगापिक्सेल कैमरा सेंसर या दो सेंसर (32-मेगापिक्सेल तक) का समर्थन करता है। SoC पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 6, मल्टी-मोड 5 जी, 4 जी, जीपीएस, ब्लूटूथ 5.2 और एफएम रेडियो शामिल हैं। इसे टीयूवी रीनलैंड सर्टिफिकेशन के साथ-साथ इसके 5 जी प्रदर्शन के लिए भी मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here