महिंद्रा थार की विशाल रंगोली बनाकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया नाम

0

कर्नाटक के मांड्या शहर के पुनीथ जी. आर. ने हाल ही में महिंद्रा थार ऑफ-रोड एसयूवी की एक विशाल रंगोली बनाकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है. पुनीथ ने सतह पर एक वाहन की सबसे बड़ी डिजाइन या पैटर्न बनाने की कला का रिकॉर्ड तोड़ा है और यह 20 फीट x 18 फीट का माप करती है. रंगोली अमोमन पाउडर चूना पत्थर, सूखे चावल का आटा या रंगीन रेत का उपयोग करके बनाई जाती है. पुनीत ने अपनी उपलब्धि को महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा को समर्पित किया है.महिंद्रा थार निश्चित रूप से भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है. दूसरी पीढ़ी की थार को 2 अक्टूबर, 2020 को भारत में लॉन्च किया गया था और तब से कार एक बड़ी सफलता रही है.

एसयूवी की मांग इतनी अधिक है कि कंपनी को प्रति दिन 200 से अधिक बुकिंग प्राप्त होती हैं, और थार फिल्हाल 5 महीने से अधिक की वेटिंग के साथ आ रही है. नई महिंद्रा थार को एक नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसे ग्लोबल एनकैप द्वारा 4-सितारा सुरक्षा रेटिंग मिली है. एसयूवी एक आकर्षक डिज़ाइन के साथ आती है जिसमें अलॉय व्हील, एलईडी जीाआरएल और हार्ड-टॉप रूफ शामिल है.

थार के कैबिन में एक टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, फॉरवर्ड-फेसिंग रियर सीट्स और ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग दिए गए हैं.थार में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो डीज़ल इंजन लगे हैं. दोनों इंजनों को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कार की कीमत रु 12.10 लाख और 14.15 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here