मतदान केंद्र पर मोदी ने कैमरे लगाए है, जिससे कांग्रेस को वोट देने वालो का पता लगेगा- बीजेपी नेता

0
19

गुजरात भारतीय जनता पार्टी के नेता रमेश कटारा ने मंगलवार को दाहोद निर्वाचन क्षेत्र की एक रैली में ग्रामीणों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान केंद्रों में कैमरे लगाए हैं और यह जानेंगे कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कौन वोट देता है.

मीडिया में आई एक रिपोर्ट के अनुसार कटारा ने दर्शकों को रैली में दर्शकों को बताते हुए कहा, “आप वोटिंग से जसवंत सिंह भाभोर [दाहोद के भाजपा उम्मीदवार] और कमल के प्रतीक की तस्वीर देखेंगे. उसके लिए देखो और बटन दबाओ. मोदी को इस बार कैमरे लगाने में कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए.”

भाजपा नेता ने कहा कि जो वोट नहीं डालेंगे उन्हें नौकरी नहीं मिलेगी. कटारा ने दावा किया कि यह देखा जा सकता है कि भाजपा के लिए कांग्रेस किसे वोट देती है. “आधार कार्ड और सभी कार्ड में अब आपका फोटो है, अगर आपके बूथ से कम वोट हैं तो उसे पता चल जाएगा कि किसने वोट नहीं डाला और फिर आपको नौकरी नहीं मिलेगी.”

2019 के चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को धमकाने वाले भाजपा नेताओं का यह पहला उदाहरण नहीं है. सोमवार को केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में ग्रामीणों से कहा, जहां उनके बेटे वरुण गांधी भाजपा के उम्मीदवार हैं, वह भाजपा को मिलने वाले वोटों की संख्या के अनुसार गांवों को ग्रेड देंगे और तदनुसार विकास कार्यों को प्राथमिकता देंगे.

इस तरह के बयानों को लेकर जरुरत है की चुनाव आयोग संज्ञान ले और कार्यवाही करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here