मंथन के बाद विपक्षी पार्टियों का बड़ा फैसला: चुनाव से पहले होगा महागठबंधन, न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनेगा

0
59

जयपुर। लोकसभा के चुनाव नजदीक है और लोकसभा के चुनाव से ठीक पहले रकपा पर नेता शरद यादव के घर पर दिल्ली में एक बैठक हुई है और इस बैठक में यह तय किया गया है कि चुनाव से पहले महागठबंधन तैयार कर लिया जाएगा आपको बता दें कि महागठबंधन को तैयार करने के लिए कितनी बार बातें हो चुकी है लेकिन अभी तक किसी भी दल ने इस बात पर स्वीकृति नहीं जताई थी कि चुनाव से पहले महागठबंधन तैयार किया जाएगा. लेकिन अब खबर यह है कि चुनाव से पहले ही गठबंधन को तैयार किया जा सकता है.

आपको बता दें कि दिल्ली में एक बैठक हुई जिसमें बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बातचीत हुई और बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली और पश्चिम बंगाल को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि वह आम आदमी पार्टी से गठबंधन करेंगे या नहीं वह ममता बनर्जी ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनेगा लोक सभा से पहले विपक्षी नेताओं की महा गठबंधन की खबर रंग लाती ऐसे में अब नजर आ रही है.

नगर के महागठबंधन तैयार हो पाता है तो ऐसे में बीजेपी की मुश्किल है एक बार फिर से बढ़ जाएगी और उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है आपको बता दें कि विपक्षी दलों की बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि हम सब इस बात पर सहमत हैं कि हमारे पास एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम होगा और उसके तहत आने वाली महागठबंधन की सरकार काम करेगी इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम भाजपा को हराने के लिए साथ काम करेंगे वहीं तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्ष की बैठक को सार्थक बनाते हुए चुनाव से पहले गठबंधन को तैयार कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here