भारी मात्रा ने कैश जब्त होने के बाद वेल्लोर में चुनाव रद्द

0
45

तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र में मतदान रद्द कर दिया गया है, चुनाव आयोग ने ये बात वेल्लोर में भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद कही है. इस महीने की शुरुआत में DMK के एक उम्मीदवार के गोदाम से कथित रूप से 11.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए थे. आम चुनाव के दूसरे चरण के तहत तमिलनाडु की 38 अन्य सीटों के साथ, वेल्लोर को गुरुवार को चुनाव में जाना था.

चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा, “चुनाव आयोग की सिफारिश को स्वीकार करते हुए 14 अप्रैल 2019 को राष्ट्रपति ने वेल्लोर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र, तमिलनाडु में चुनाव को रद्द कर दिया है.”

यह पहली बार है जब मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए नकदी के कथित इस्तेमाल को लेकर एक निर्वाचन क्षेत्र के लोकसभा चुनाव रद्द कर दिए गए हैं. अब तक, रु 500 करोड़ रुपये तमिलनाडु से जब्त किए गए हैं. नकदी में 205 करोड़ और बाकी सोने में.

द्रमुक ने इसे “लोकतंत्र की हत्या” कहा है और  कहा है कि वे चुनाव रद्द करने के फैसले को चुनौती देंगे. वेल्लोर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 23 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

नकदी जब्त किए जाने के बाद, जिला पुलिस ने 10 अप्रैल को आयकर विभाग की एक रिपोर्ट के आधार पर आरोपी डीएम काथिर आनंद के साथ-साथ पार्टी के दो पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here