भारतीय वायु सेना द्वारा अभिनन्दन के लिए वीर चक्र की मांग

0
61

भारत वायु सेना पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष में एफ -16 की शूटिंग के लिए युद्ध वीरता पदक वीर चक्र के लिए विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की सिफारिश कर रही है.

सरकारी सूत्रों ने बताया कि वीर चक्र के लिए विंग कमांडर अभिनंदन को वीर चक्र के लिए सिफारिश की गई है, जबकि पाकिस्तान में लक्ष्य हासिल करने वाले 12 मिराज 2000 पायलटों को वीर सेना पदक के लिए वीरता के लिए वीरता के लिए सिफारिश की जा रही है.

वीर चक्र परम वीर चक्र और महावीर चक्र के बाद युद्ध के दौरान सेना में तीसरा सबसे बड़ा वीरता पुरस्कार है. इस बीच, विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षा पर चिंता के बीच, वायु सेना ने श्रीनगर से पाकिस्तान सीमा के साथ पश्चिमी क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण हवाई ठिकाने के लिए इक्का लड़ाकू पायलट तैनात किया है.

सरकारी सूत्रों ने एएनआई को बताया, “अधिकारी का पोस्टिंग आदेश जारी कर दिया गया है और वह जल्द ही श्रीनगर हवाई अड्डे से अपने नए स्थान पर चले जाएंगे.”

अपने एफ -16 की शूटिंग को कवर करने के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद, वायु सेना ने रडार छवियों और अन्य सबूतों को जारी किया जिसमें दिखाया गया था कि अमेरिकी-निर्मित विमान वास्तव में भारतीय पायलट द्वारा निकाला गया था.

इस हफ्ते की शुरुआत में, विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग -21 को फिर से उड़ान भरने के लिए पात्र बनने के लिए दिल्ली स्थित चिकित्सा परीक्षण में भाग लिया. विंग कमांडर अभिनंदन ने वायु सेना में विभिन्न प्रकार के लड़ाकू विमानों को उड़ाया है, जिसमें शक्तिशाली Su-30MKI भी शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here