भाजपा कार्यालय के बाहर पीएमसी ग्राहकों का प्रदर्शन, सीतारमण ने दिया आश्वासन

0
26

जयपुर। मुंबई में नरीमन पॉइंट पर स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय के बाहर पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक के जमा कर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है और कृष्णा नाम के जमा करता ने मीडिया को बताया है कि उन्हें नहीं पता कि वह क्या कर रहे हैं उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि वह क्या करेंगे उन्हें अपना पैसा वापस चाहिए उन्होंने कहा कि उनके बैंक में जो भी पैसा जमा कराया था उसे दोबारा कभी नहीं कमा सकेंगे.

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय जनता पार्टी के नरीमन प्वाइंट स्थित कार्यालय पहुंची और उन्होंने पार्टी कार्यालय के बाहर पीएमसी बैंक की जमा कर्ताओं के प्रदर्शन पर कहा कि सरकार का मामले से सीधे तरीके से कोई लेन-देन नहीं है. वहीं आरबीआई पूरे मामले को देख रहा है बैंक खाताधारकों से बात हुई है कोऑपरेटिव बैंकों को आरबीआई रेगुलेट करती है.

वही आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर पहुंची और उन्होंने पार्टी कार्यालय के बाहर पीएमसी बैंक की जमा करता हूं कि प्रदर्शन पर कहा कि सरकार का मामले से सीधे तरीके से किसी भी प्रकार से कोई लेना-देना नहीं है रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया इस पूरे मामले को देख रहा है वही बैंक खाता तारों से बात हुई है कॉपरेटिव बैंक को आरबीआई रेगुलेट करती है.

वहीं इसके अलावा वित्त मंत्री ने कहा कि वित्त मंत्रालय का इससे किसी भी प्रकार से कोई लेना-देना नहीं है सीधे और वे इसे रेगुलेट करता है और उनकी तरफ से अपने मंत्रालय के सचिवों को ग्रामीण विकास मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय के साथ काम करने के लिए कहा गया है ताकि पता लगाया जा सके कि क्या हो रहा है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कमियों को समझने के लिए आरबीआई के प्रतिनिधि भी होंगे क्या हुआ यदि आवश्यक हो तो उन प्रक्रियाओं को देखें जिनमें संबंधित अधिनियम में संशोधन करना होगा और यदि संशोधन भ्रष्टाचार पर रोक लगाने में मदद करता है तो उन्हें रेगुलेट करने में हमारी मदद करें नियम आंख को बेहतर बनाने में हमारी मदद करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here