फटी एड़ियों से स्ट्रेच मार्क्स हटाने के लिए बेबी ऑइल एक सरल उपाय,जानें

0

सर्दियों में, शुष्क त्वचा के साथ, फटे होंठ और टखनों ने आपको परेशान कर दिया है और एक स्थायी समाधान की तलाश में हैं, तो एक बार बेबी ऑयल जरूर आजमाएं। बेबी ऑयल न केवल छोटे बच्चों की त्वचा और हड्डियों के लिए फायदेमंद है, बल्कि यह तेल कई अन्य चीजों में भी बहुत फायदेमंद है। क्या आप इन अद्भुत लाभों के बारे में जानना नहीं चाहेंगे?

फटी एड़ियों और होंठों से राहत- इसके इस्तेमाल से आप फटी एड़ियों से लेकर होंठों तक की इन परेशानियों से राहत पा सकते हैं। सोने से पहले अपने पैरों को अच्छी तरह से साफ करें। अब स्टॉकिंग बेबी ऑयल को अपनी एड़ियों पर लगाएं और हल्की मसाज देते हुए मोजा पहनें। ऐसा रोजाना करें। होंठों को मुलायम बनाने के लिए चीनी और 2-3 बूंद नींबू का रस मिलाकर स्क्रब करें। आप इसे सोने से पहले लिप बाम के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्ट्रेच मार्क्स दूर करें – यह तेल गर्भावस्था के बाद होने वाले स्ट्रेच मार्क्स को हटाने में बहुत प्रभावी है। बस इसे सोने से पहले अपने समस्या क्षेत्र पर रोजाना लगाएं और दो मिनट तक मालिश करें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से आसानी से आराम मिलता है।

रूखे बालों से बचने के लिए – अगर आप भी घुंघराले बालों से परेशान हैं, तो बेबी ऑयल की मदद लें। लेकिन हां, इसे सीधे इस्तेमाल न करें। इसके लिए एक टिशू पेपर में हल्का बेबी ऑयल डालें। अब इसे अपने बालों पर रगड़ें। इससे आपके बाल एक पल में मुलायम और चमकदार हो जाएंगे।

अपने नाखूनों को बढ़ने में मदद करें – इसमें मौजूद मिनरल्स आपके नाखूनों को मजबूत बनाते हैं। साथ ही, इससे मालिश करने से रक्त संचार बढ़ता है और विकास होता है। रोजाना रात को सोते समय इससे अपने नाखूनों की मालिश करें।

मेकअप रिमूवर के रूप में उपयोग करें – आप अच्छी तरह से जानते हैं कि सोने से पहले मेकअप हटाना बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन इसके लिए आपको मेकअप रिमूवर पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। बस कॉटन पर थोड़ा सा बेबी ऑयल लें और उसमें से अपना मेकअप हटा दें। तैलीयपन से बचने के लिए चेहरे को फिर से रुई से पोंछ लें। इससे न केवल आप आसानी से मेकअप हटा पाएंगे, बल्कि आपकी त्वचा कोमल और चिकनी हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here